SUSHANT SINGH RAJPUT से परेशान हो जाते थे एमएस धोनी, जानिए वजह

By Neetu July 7, 2020, 4:37 p.m. 1k

पूजा राजपूत- मनमोहक मुस्कान और जिंदादिल अंदाज़ वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच मौजूद नहीं हैं। सुशांत को दुनिया छोड़कर गए तीन हफ्ते से ज्यादा का वक्त बीत गया है, लेकिन अब भी सुशांत का ज़िक्र हर चर्चा में हैं। सुशांत अपने पीछे जिन बेशकीमती यादों को छोड़कर गए हैं, उन्हें सोशल मीडिया पर बार-बार दोहराया जा रहा है। जिन्हें याद कर उनके फैंस भावुक हुए बिना नहीं रह पाते हैं। 

आज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का 39वां जन्मदिन है। ऐसे में सुशांत के चाहने वाले सुशांत को याद कर एक बार फिर गम में डूब गए हैं। ये तो हर कोई जानता है कि धोनी की बायोपिक ‘'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में धोनी की भूमिका को निभाकर सुशांत ने इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम अलग पहचान बना ली थी। फिल्म में सुशांत की एक्टिंग देख हर कोई उनके अभिनय टैलेंट का मुरीद हो गया था।

धोनी के किरदार में ढ़लने के लिए सुशांत ने जी-तोड़ मेहनत की थी। सुशांत की इस जी-तोड़ मेहनत से जुड़े कई किस्से इन दिनों सभी का ध्यान खींच रहा हैं। गौरतलब है, कि फिल्म की तैयारी के दौरान सुशांत अपने साथ सवालों की लंबी लिस्ट तैयार रखते थे। सुशांत के इन सलावों की झड़ी से खुद धोनी भी परेशान हो जाते थे।

सुशांत ने कई इंटरव्यूज में खुद इस बात का खुलासा किया था कि,  “धोनी के किरदार को समझने के लिए उन्हें उनकी साइकोलॉजी को समझना था, इसलिए हर मुलाकात पर वह अपने साथ धोनी के पास सवालों की लंबी लिस्ट लेकर पहुंचते थे।”एक इंटरव्यूक में सुशांत ने बताया था कि अपने इस रोल के लिए उन्होंथने धोनी के कई वीडियोज़ देखे थे। दोनों की शुरुआत में तीन मुलाकातें हुईं थीं। 

सुशांत ने बताया था, कि पहली मीटिंग के दौरान उन्होने धोनी को कहा था कि वो सिर्फ खुद के बारे में उन्हें बताएं और वो सिर्फ सुनेंगे। दूसरी मुलाकात में सुशांत ने धोनी से सवाल पूछे थे और धोनी ने उनके सभी सवालों के जवाब दिये थे। जबकि धोनी के साथ तीसरी मुलाकात करने से पहले ही सुशांत खुद को पूरी तरह धोनी के कैरेक्टर में ढ़ाल चुके थे। और उन्होने थर्ड मीटिंग में सिर्फ फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर ही चर्चा की थी।

30 सितंबर 2016 को रिलीज़ हुई इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर बंपर कमाई थी। 104 करोड़ की लागत में बनी इस फिल्म ने 216 करोड़ की कमाई कर सुपरहिट फिल्म का स्टेट्स हासिल किया था। जबकि फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की सबसे शानदार परफोर्मेंस दी थी।

Related Story