सुशांत के जाने के बाद सदमे में हैं उनकी बहनें ! चार बहनों में अकेले भाई थे सुशांत

By Neetu June 20, 2020, 5:25 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) अब इस दुनिया में नहीं हैं। सुशांत के जाने से पूरे देश में शोक का माहौल है़। उनके घर में भी मातम पसरा हुआ है। परिवार वाले अब तक इस सदमे से उबर नहीं पाए हैं कि आखिर सुशांत ने इतना बड़ा कदम कैसे उठा लिया। सुशांत अपने पीछे तीन बहने और पिता को छोड़ गए हैं। 

सुशांत की बहन श्वेता ने भाई के निधन के सदमे में अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट प्रोफाइल डिलीट कर दिए हैं। चार बहनों में सुशांत सबसे छोटे थे और काफी मन्नतों से हुए थे।

श्वेता सिंह कीर्ति - 

सुशांत एक शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनकी बहनें काफी टैलेंटेड(Talented) हैं। सुशांत की तीनों बहनें ही अपनी जिंदगी में काफी सफल हैं। बड़ी बहन श्वेता सिंह कीर्ति अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहती हैं। श्वेता पेशे से फैशन डिजाइनर है और एक रियल एस्टेट एजेंट भी हैं। इसके अलावा वह कैलिफोर्निया में दमारा किड्स नाम से एक नर्सरी भी चलाती हैं। 37 साल की श्वेता ने लव मैरिज की थी। उनके पति का नाम विशाल कीर्ती(Vishal Kirti) है। पहली बार दोनों की मुलाकात पटना में हुई थी। 2 साल फैशन डिजाइनिंग(Fashion Designing) का कोर्स करने के बाद 2007 में दोनों ने शादी कर ली थी। शादी के बाद दोनों अमेरिका शिफ्ट हो गए थे। दोनों के दो बच्चे हैं। कुछ दिनों तक श्वेता ने मॉडलिंग भी की थी और एक बड़े ब्रांड के साथ जॉब भी की थी।

आपको बता दें हाल ही में सुशांत की बहन श्वेता(Shweta) ने अपने सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल को डिलीट कर दिया है और अपना अकाउंट लॉक(lock) कर दिया है। अब उनको आसानी से सर्च करना मुमकिन नहीं है। श्वेता अब तक सारी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए ही दे रही थी लेकिन अब उन्होंने ये फैसला क्यों लिया ये सब की समझ से परे है।

 माना जा रहा है वो भाई के जाने के गम में हैं। बता दे श्वेता ने सुशांत के जाने के बाद एक भावुक पोस्ट लिखा था। इस पोस्ट में उन्होंने कहा था कि काश मैं तुम्हारी सारी मुश्किलें लेकर अपनी सारी खुशियां तुमको दे सकती। तुम्हारी आंखों में चमक थी जो लोगों को प्रेरणा देते थे।सुशांत ने मां के जाने के बाद श्वेता को ही मां का दर्जा दिया था। सोशल मीडिया(Social media) पर अपनी बहन के साथ तस्वीर शेयर करते हुए सुशांत ने उन्हें मां की जगह देने की बात कही थी।

सुशांत ने भले ही फिल्मी पर्दे पर क्रिकेटर का किरदार निभा कर खूब वाहवाही बटोरी हो, लेकिन क्या आप जानते हैं सुशांत से घर में एक रियल लाइफ क्रिकेटर भी है। सुशांत की बहन मीतू सिंह(Mitu Singh) स्टेट लेवल क्रिकेटर(Cricketer) रही हैं। पटना में ही मीतू सिंह ने पढ़ाई पूरी की, उसके बाद ग्रेजुएशन(Graduation) किया और फिर उन्होंने क्रिकेट को अपने करियर के तौर पर चुन लिया।

मीतू स्टेट लेवल पर क्रिकेट खेल चुकी हैं। मीतू नेशनल क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने के लिए दिन रात मेहनत करती रही हैं। 35 साल की मीतू भाई सुशांत के जाने के बाद से टूट चुकी हैं। पटना से मुंबई पहुंची मीतू ने जब सुशांत को इस हालत में देखा तो उनके आंसू ही नहीं थमे। मीतू की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिनमें वह अपने आंसू पूछते हुए नजर आई थी। इस दौरान  सुशांत के दोस्त संदीप सिंह उन्हें सांत्वना देते हुए नजर आ रहे थे।

नीतू सिंह- 

सुशांत की सबसे बड़ी बहन हैा नीतू सिंह । सुशांत उनके वह काफी करीब थे । नीतू के पति ओ पी सिंह हरियाणा के एडीजी हैं। सुशांत की खबर ने नीतू को भी अंदर तक झकझोर कर रख दिया है। 

प्रियंका सिंह- 

सुशांत की तीसरी बहन का नाम है प्रियंका सिंह(Priyanka Singh) । प्रियंका पेशे से वकील हैं। इसके अलावा वो सामाजिक(Social) कार्यों में भी काफी आगे रहती हैं। पर्यावरण से प्रियंका को काफी लगाव है। प्रियंका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। इंस्टाग्राम पर प्रियंका के 4500 फॉलोअर्स(Followers) हैं। वो अपनी जिंदगी से जुड़ी अपडेट सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं।

 हालांकि सुशांत के जाने के बाद से ही प्रियंका सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं हुई है। प्रियंका शादीशुदा(Married) हैं। प्रियंका सुशांत के काफी करीब रही हैं। बता दे फिलहाल तीनों बहनें मिलकर पापा के के सिंह को संभाल रही हैं।

 चार बहनों में सुशांत इकलौते भाई थे और सभी के लाडले भी थे। सबका लाड़ला होने के बाद भी सुशांत ने कभी अपनी पढ़ाई से समझौता नहीं किया बल्कि वो एक होनहार स्टूडेंट रहे। बहरहाल सुशांत अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके जाने का अफसोस उनका परिवार बॉलीवुड जगत और फैंस भी मना रहे हैं। 

सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा(Dil Bechara) को थियेटर में रिलीज किए जाने की मांग उठ रही है।फैंस वादा कर रहे हैं कि वो सुशांत की आखिरी फिल्म को ब्लॉकबस्टर(Block buster) बनाएंगे।

Related Story

Next Story

PICS-मुंबई में समंदर किनारे आलीशान बिल्डिंग में रहते हैं Shahid Kapoor और मीरा

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:30 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) वाइफ मीरा के साथ अपनी शादी की पांचवीं सालगिरह मना रहे हैं। इस दौरान वो दो बच्चों के पिता बन चुके हैं। प्रोफेशनल और फैमिली लाइफ में सबकुछ ऑल इज वेल है। कबीर सिंह के सुपर हिट होने के बाद शाहिद कपूर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से है एक हैं।  शाहिद के फिल्‍मी करियर की शुरूआत एक्टर के तौर पर फिल्‍म 'इश्‍क विश्‍क' से हुई थीा इस फिल्‍म के बाद शाहिद ने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन वे ज्‍यादा सफल नहीं हो पाईा फिल्‍म 'विवाह' और 'जब वी मेट' में वे काफी पसंद किए गए। इसके बाद शाहिद आर राजकुमार, हैदर और पद्मावत जैसी फिल्मों में नजर आए।  शाहिद ने ये मुकाम अपने बल बूते पर हासिल किया है। भले ही शाहिद एक स्टारकिड हों लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी पहचान अलग बनाई है। 

शाहिद मुंबई के जुहू ( Shahid Kapoor House ) इलाके में सी-फेसिंग अपार्टमेंट में रहते है। लेकिन शाहिद के जुहू वाले घर के आगे का नजारा अगर आप देख लेंगे तो आप भी उसकी तारीफ करने लगेंगे। हम आपको इनके आलिशान घर की तस्वीरें दिखाएंगे। यहां वो पत्नी मीरा और दो बच्चों के साथ रहते हैं। 

उनके घर के ठीक पीछे से अरब सागर दिखता है। उन्होंने ये घर अपने हिसाब से लिया है। शाहिद खुद चाहते थे कि वो एक आलीशान घर लें। जिसका सपना उन्होंने पूरा किया। 

शाहिद मीरा राजपूत से शादी के बाद 2015 में इस घर में शिफ्ट हुए हैं। देखा जाए तो ये घर उनके लिए बहुत लकी रहा। इसी घर में शाहिद का करियर शानदार बना तो वहीं मीशा और जैन जैसे बच्चें उनकी जिंदगी बने। 

 

शाहिद  के घर में सबसे खास बात ये बहुत खुले इलाके में है। घर के चारो तरफ नारियल के पेड़ लगे हैं। उनके घर के पिछले हिस्से में बड़ा सा ओपन स्पेस है। 

अक्सर शाहिद वहां बैठकर बच्चों के साथ खेलते हैं। ओपन स्पेस में शाहिद ने गार्डन भी बना रखा है। 

उनके घर की फ्लोरिंग वुड बेस्ड है। घर का थीम व्हाइट है। मुंबई के जाने माने इंटीनियर कंपनी से उन्होंने अपना घर डेकोरेट करवाया। इस घर का सबसे खूबसूरत पार्ट है इसका पिछला हिस्सा। समंदर की लहरें उनके घर से दिखती हैं। ठंडी हवा सीधे उनके घर तक आती है। 

इसके अलावा उन्होंने बीते दिनों ही एक और 56 करोड़ का घर खरीदा है। शाहिद ने मुंबई में अपस्केल वर्ली में एक डुप्लैक्स अपार्टमेंट खरीदा है। इस घर की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बताया जा रहा है कि शाहिद का ये अपार्टमेंट 42 और 43वीं मंजिल पर है। वहीं कहा जा रहा है कि शाहिद ने इस घर के लिए सरकार को 2 करोड़ 91 लाख  की स्टैंप ड्यूटी दी है। शाहिद का ये ड्युप्लेक्स अपार्टमेंट बेहद आलीशान बताया जा रहा है। 

Related Story

Next Story

RADHE की शूटिंग को पूरा करने के लिए SALMAN KHAN ने निकाली ये तरकीब

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:15 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान(Salman Khan) इन दिनों अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या के बाद सलमान खान को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। तमाम तरह की खबरें सामने आ रही हैं जिस वजह से दिन पर दिन ये विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच खबरें ये भी हैं कि सलमान इन सब विवादों से हटकर अपनी फिल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई(Radhe :Your Most wanted Bhai) के शूट को पूरा करने की प्लानिंग कर रहे हैं। 

दरअसल लॉकडाउन(Lock down) से पहले फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाने की उम्मीद थी और फिल्म को ईद के मौके पर रिलीज होना था लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। पिछले 3 महीने से किसी भी तरह की शूटिंग पर रोक थी लेकिन अब अनलॉक फेज़ वन और फेज़ 2 में रियायत मिली है और शूटिंग शुरू हो चुकी है। ऐसे में अब सलमान भी अपनी फिल्म राधे की बची हुई शूटिंग को पूरा करने की फिराक में हैं। खबरें आ रही है कि सलमान मुंबई के महबूब स्टूडियो को अगस्त महीने के लिए बुक करने की तैयारियां कर रहे हैं।

आपको बता दें कोरोना(covid 19)की स्थिति को देखते हुए सलमान किसी भी आउटडोर शूट के बजाय स्टूडियो में शूट करना बेहतर समझ रहे हैं। खबरों की मानें तो फिल्म का कुछ हिस्सा और दो गानों की शूटिंग बची हुई है जिसको महबूब स्टूडियो में ही फिल्माया जाएगा। फिल्म में सलमान के साथ दिशा पाटनी नजर आएंगी। इस फिल्म को प्रभु देवा डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म में सलमान को कॉप अवतार में नजर आने के लिए तैयार है।

फिल्म का छोटा सा टीज़र भी रिलीज किया जा चुका है जिसने फिल्म को लेकर ऑडियंस में एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया है। वैसे जिस तरह से सलमान फिल्म के शूट को जल्दी-जल्दी पूरा करने की तैयारियां कर रहे हैं उस हिसाब से माना जा रहा है कि जल्द ही फिल्म को रिलीज किया जाएगा। खबर तो ये भी आ रही है कि सलमान फिल्म को दीवाली के मौके पर रिलीज करने का मन बना रहे।

अगर सलमान की फिल्म राधे दिवाली के मौके पर रिलीज होती है तो फिर उसकी सीधी टक्कर अक्षय कुमार की सूर्यवंशी(Sooryavanshi) से होगी। बॉक्स ऑफिस पर दोनों का क्लैश होना तय है। हालांकि सलमान के साथ जुड़े विवाद का असर उनकी फिल्म पर भी देखने को मिल सकता है। दरअसल सोशल मीडिया पर सुशांत आत्महत्या मामले के बाद सलमान की फिल्मों का बहिष्कार करने का ऐलान किया जा रहा है। ऐसे में देखना होगा सलमान अपनी फिल्म की रिलीज के लिए किस तारीख को मुकर्रर करते हैं।

Related Story

Next Story

PICS - करीना-प्रियंका से प्यार में धोखा खाने के बाद शाहिद ने जब की मीरा राजपूत से अरेंज मैरिज

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:14 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर ( Shahid Kapoor )  और उनकी वाइफ मीरा शादी की 5वीं सालगिरह मना रहे हैं। करीना और प्रियंका चोपड़ा जैसी एक्ट्रेसेस को डेट करने के बाद शाहिद इन दिनों मीरा राजपूत ( Mira Rajput ) के साथ हैपिली मैरिड हैं। शाहिद अब दो बच्चों के पिता हैं। शाहिद का इन दिनों फिल्मी करियर शानदार चल रहा है। वहीं फैमिली लाइफ में भी वो खुश है। शाहिद ने 7 जुलाई 2015 को मीरा राजपूत से शादी की थी। दोनों की शादी को 5 साल हो चुके हैं। 

शाहिद बॉलीवुड के हैंडसम हंक्स की लिस्ट में आते हैं। यूं तो कई हसीनाएं शाहिद पर मर मिटने को तैयार थीं। शाहिद ने करीना और प्रियंका जैसी एक्ट्रेसेस को डेट किया।

विद्या बालन, सानिया मिर्जा समेत कई हसीनाओं से उनका नाम जुड़ा लेकिन शादी के लिए उन्होंने मीरा राजपूत को चुना। शाहिद ने अरेंज मैरिज की। परिवार वालों की पसंद की लड़की के साथ सात फेरे लिए। प्रियंका और करीना जैसी एक्ट्रेसेस से प्यार में घोखा खाने के बाद उनका लव मैरिज से यकीन खत्म हो गया। उन्होंने अपने लिए लड़की ढूंढने की जिम्मेवारी परिवार वालों को दे दी थी। 

7 जुलाई 2015 को शाहिद और मीरा ने एक बेहद निजी समारोह में शादी की । शादी में शाहिद मीरा की फैमिली और फ्रेंड्स शामिल हुए। शाहिद की शादी सिक्ख और हिंदू रीति रिवाज से हुई थी। शाहिद और मीरा ने दो बार शादी की थी। 

शाहिद की शादी कई लोग शामिल हुए । जिसमें उनके खास रिश्तेदार और मेहमानों को बुलाय़ा गया । शाहिद की माने तो पहली नजर में ही उन्हें मीरा से प्यार हुआ था ।

शाहिद और मीरा की शादी बेहद खास रही । शाहिद और मीरा अपने शादी समारोह में सिंपल और सोबर लुक में नजर आए।

 दोनों ने चटख रंगों के बजाय, हल्के रंगों को चुना। शाहिद जहां क्रीम कलर की शेरवानी में दिखे । तो वहीं मीरा भी हल्के पिंक कलर के लंहगे में नजर आईं ।

मीरा लहंगे में पिंक खूबसूरत लग रही थी । शादी के बाद दोनों ने मीडिया के आगे आकर खूब पोज दिए। इनकी शादी में शाहिद की ड्रेस को कुणाल रावल ने डिजाइन किया था। तो वहीं मीरा की ड्रेस को अनामिका खन्ना ने डिजाइन किया था ।

शादी में शाहिद के पापा पंकज कपूर वाइफ सुप्रिया और अपने बच्चों के साथ पहुंचे। पकंज कपूर ने ही शाहिद की शादी फिक्स करवाई थी। 

वहीं शाहिद की मां और उनका हाफ ब्रदर ईशान भी शादी में शरीक हुआ।

 

दोनों की शादी बेहद ही शानदार रही। शादी के बाद दोनों ने मुंबई में रिसेप्शन रखा। जिसमें बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने शिरकत की ।

शाहिद मीरा की शादी शानदार चल रही है। आज दोनों अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं। दोनों एक क्यूट बेटी मीशा और बेटे जैन के मम्मी पापा भी बन चुके हैं। 

Related Story

Next Story

सुशांत की मौत से अब तक सदमे में हैं एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, ऐसा हो गया है उनका हाल !

single-post

By E24 July 7, 2020, 1:41 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को गुजरे हुए 3 हफ्तों से ज्यादा का वक्त बीत गया है लेकिन उनके परिवार, उनके फैंस और उनके करीबी अब तक उनके गम से उबर नहीं पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी अलग-अलग तरह से सुशांत को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। 6 साल तक सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रही अंकिता लोखंडे(Ankita Lokhande) भी पूरी तरह से टूट चुकी हैं। अंकिता अब ज्यादातर वक्त अकेले ही बिताती हैं और खुद में ही खोई रहती हैं।

हाल ही में अंकिता का हाल-चाल लेने के लिए बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट और टीवी एक्ट्रेस आरती सिंह(Arti Singh) ने उनसे बात की थी। आरती ने एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी। दरअसल अंकिता और आरती कई सालों से गहरे दोस्त हैं। दोनों को साथ में कई बार मस्ती करते हुए देखा जाता रहा है। ऐसे में आरती ने दोस्ती का फर्ज निभाते हुए अंकिता का हालचाल जाना।

आरती ने बताया - अंकिता के जरिए ही में सुशांत को जानती थी। वो बहुत अच्छा लड़का था और काफी मोटिवेटिंग था। मैंने अंकिता से बात की और पूछा कि क्या वो ठीक है ? अंकिता को अभी अपना स्पेस चाहिए और मैंने भी उसे उसके स्पेस में रहने ही दिया, लेकिन मैं आपको बता दूं कि जब से सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई है तबसे अंकिता अपने आंसू नहीं रोक पा रही हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद आरती सिंह ने कई पुरानी तस्वीरें भी शेयर की थी जिसमें को सुशांत और अंकिता के साथ पार्टी और मस्ती करती हुई नजर आ रही थी। इसे शेयर करते हुए आरती ने सुशांत को श्रद्धांजलि दी थी।

आपको बता दे  सुशांत का जाना अंकिता बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। अब ये तो सब जानते ही हैं कि अंकिता और सुशांत का रिश्ता कितना मजबूत था। सीरियल पवित्र रिश्ता(Obscures Rishta) के सेट से शुरू हुआ ये रिश्ता 6 साल चला था। हालांकि सुशांत के फिल्मों में डेब्यू करने के बाद दोनों के बीच विवाद होने लगे। आपसी मतभेद के चलते दोनों का ब्रेकअप हो गया था लेकिन आज तक अंकिता ने अपने घर के बाहर लगी नेम प्लेट से सुशांत का नाम भी नहीं हटाया था। सुशांत के जाने के बाद अंकिता उनके परिवार से मिलने से मिलने मुंबई वाले घर पहुंची थीं। 

Related Story