आत्महत्या से पहले SUSHANT SINGH RAJPUT ने खुद को गूगल पर सर्च किया था ? उनपर लिखें आर्टिकल्स पढ़े थे !

By Neetu July 2, 2020, 2:35 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) को गुजरे हुए काफी वक्त हो गया है लेकिन उनसे जुड़ी खबरें रोजाना सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। मुंबई पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। अब तक 27 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है और हर संभव एंगल से इस केस को आगे बढ़ाया जा रहा है। अब एक और खबर सामने आई है जो यकीनन चौंकाने वाली है। रिपोर्ट की मानें तो सुशांत ने आत्महत्या से कुछ घंटे पहले ही गूगल पर खुद को सर्च किया था। इतना ही नहीं सुशांत ने खुद पर लिखे कुछ आर्टिकल्स को भी पढ़ा था। अगर वाकई सुशांत ने ऐसा किया था तो ये खबर पुलिस की जांच में अहम सबूत के तौर पर काम आ सकती है क्योंकि बताया जा रहा है कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे।

एक न्यूज़ पोर्टल की मानें तो सुशांत की मोबाइल की फॉरेंसिक जांच में ये बात सामने आई है कि सुशांत ने आत्महत्या वाले दिन यानी 14 जून को सुबह 10:15 के आसपास गूगल पर अपना नाम Sushant Singh Rajput सर्च किया था। इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि सुशांत ने इस दौरान खुद से जुड़े कुछ आर्टिकल्स(Articles) और न्यूज़ रिपोर्ट भी पढ़े थे। अगर ये खबर सच साबित होती है तो यकीनन पुलिस की जांच में अहम योगदान दे सकती है।

दरअसल बताया जा रहा है सुशांत पिछले 6 महीने से डिप्रेशन(Depression) से जूझ रहे थे। सुशांत को लेकर कई खबरें आई कि उन पर प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों तरह से काफी दबाव था। इसी को लेकर सुशांत ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। सोशल मीडिया(Social media) पर तो सुशांत की मौत के बाद सीबीआई जांच की मांग उठ रही है। दरअसल न सिर्फ फैंस बल्कि कई दिग्गज हस्तियों ने आगे आकर इसे एक प्री प्लान मर्डर(Pre Planned Murder) बताया है। कंगना ने भी इस बात का खुलासा किया था कि सुशांत के खिलाफ कई नेगेटिव(Negative) आर्टिकल लिखे गए थे जिसको लेकर वो डिप्रेशन में थे।

हालांकि सुशांत की पोस्टमार्टम(Postmortem) रिपोर्ट ने ये भी साफ कर दिया कि उनके साथ कोई जोर जबरदस्ती नहीं की गई थी। उनके शरीर पर किसी भी तरह के कोई निशान नहीं मिले हैं जिससे साफ हो गया कि सुशांत ने आत्महत्या ही की थी। आपको बता दें सुशांत में 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। हालांकि सुशांत की आत्महत्या पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। शेखर सुमन, रूपा गांगुली, कंगना रनौत समेत तमाम सितारे आगे आए हैं और सुशांत आत्महत्या(Suicide) मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की कवायद कर रहे हैं।

Related Story