जीनियस थे SUSHANT SINGH RAJPUT, प्लेन उड़ाने तक की ट्रेनिंग ले रखी थी। देखिए VIDEO

By Neetu June 29, 2020, 12:52 p.m. 1k

स्वीटी गौर - बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं है - लेकिन वो कहते हैं ना, इंसान का काम और काबिलियत कभी नहीं मरती। कुछ ऐसा ही नज़ारा पिछले काफी दिनों से हम सुशांत के मामले में भी देख रहे हैं । सुशांत अपने पीछे अपनी कई यादें छोड़ गए हैं । सुशांत के चाहने वाले उन्हें बहुत मिस कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर उनके पुराने वीडियोज और फोटोज शेयर भी शेयर कर रहें हैं । अब, सुशांत सिंह राजपूत का एक पुराना वीडियो सामने आया है।  सुशांत की 150 ख्वाबों की लिस्ट में से सबसे पहला ख्वाब था प्लेन उड़ाना और इसे  उन्होंने पूरा भी किया था। सुशांत ने Boeing 737 के कॉकपिट में बैठे प्लेन उड़ाते हुए अपना वीडियो भी शेयर किया था। 

साइंस, स्पेस ट्रैवल और एविएशन को लेकर तरह-तरह का सपना बुनने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने अपना यह वीडियो इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया था, जिसे उन्होंने वहां से बाद में डिलीट कर दिया लेकिन ने उस वीडयो को  फैंस ने तब तक वायरल कर दिया। उन्होंने प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग लेते हुए अपना वीडियो शेयर किया था। Boeing 737 Fixed Base Flight Simulator की कॉकपिट में बैठे सुशांत ने जिस तरह से फ्लाइट की कमान अपने हाथ में संभाली वह देखने लायक है । इसके लिए उन्होंने फ्लाइंग लाइसेंस भी लिया था। सुशांत सिंह राजपूत काफी इंटेलिजेंट स्टूडेंट रहे। 

स्पेस साइंस में उनकी बहुत दिलचस्पी थी। सुशांत सिंह राजपूत ने बताया था कि वह बचपन से एस्ट्रोनॉट बनना चाहते थे और नासा जाना चाहते थे लेकिन नहीं जा पाए थे। आखिरकार साल 2017 में वह उन्हें एक वर्कशॉप के लिए नासा जाने का मौका मिला था। 

तीन साल पहले सुशांत की एक फिल्म 'चंदा मामा दूर के' की अनाउंसमेंट की गई थी। इस साइंस फिक्शन फिल्म के लिए सुशांत ने नासा की स्पेशल ट्रेनिंग ली थीय़ इसमें वे एक एस्ट्रोनॉट की भूमिका निभा रहे थे लेकिन ये फिल्म बन नहीं पाई। खगोल विज्ञान में उनकी इतनी रूचि थी कि  उन्होंने 55 लाख में एक दूरबीन भी खरीदी थी जिसके जरिए वो तारों और ग्रहों से बातें करते थे। 

सुशांत सिंह राजपूत के घर  में सैकड़ों किताबे थी। बुक्स उनके बेस्ट फ्रेंड्स थे। फिल्मों के सेट पर भी वो किताबें पढ़कर वक्त बिताते थे।  साइंस और हिस्ट्री में उनके नॉलेज की सभी दाद देते थे। स्पेस साइंस पर वो घंटो बाते कर सकते थे। उनके निधन के बाद प्रियंका चोपड़ा ने भी इस बात का जिक्र किया था। प्रियंका चोपड़ा के साथ एस्ट्रो फीजिक्स पर दोनों अक्सर चर्चा करते थे।  

सुशांत सिंह राजपूत के बारे में कहा जाता है कि वो बहुत जीनियस थे। उनका एक  वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे वो अपने दोनों हाथों से एक साथ लिखते नजर आ रहे हैं। सुशांत ने अपनी फिल्म छिछोरे के को-स्टार ताहिर राज भसीन का नाम दोनों हाथों से एक साथ लिखा है। इसके बाद वह काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐक्टर मल्टी-टैलंटेड थे। 

सुशांत दोनों हाथों से सिर्फ लिखते ही नहीं थे बल्कि वो टीटी भी खेल लेते हैं। दोनों हाथों पर एक जैसा नियंत्रण वाकई किसी जीनियस का ही हो सकता है। उनका एक ऐसा ही वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वो दोनों हाथों से टेबल टेनिस खेलते दिख रहे हैं। 

Related Story