सुशांत के फैंस जता रहे हैं मर्डर का शक ! सोशल मीडिया पर ऊठी CBI जांच की मांग।

By Neetu June 20, 2020, 5:31 p.m. 1k

पूजा राजपूत –बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार 14 जून को बांद्रा स्थित अपने ड्यूप्लेक्स अपॉर्टमेंट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। उनका यूं जाना हर किसी को हैरान कर गया था। सुशांत के देहांत के बाद से उनके सभी चाहने वाले गहरे सदमें हैं। पुलिस के मुताबिक सुशांत ने खुदकुशी की है। इस मामले की पुलिस अभी छानबीन कर ही रही है, इसी बीच फैंस यह मानने के लिए तैयार नहीं हैं कि सुशांत सिंह राजपूत जैसा ‘जीनियस’ शख्श खुदकुशी जैसा कदम उठा सकता है। फैंस को यह आत्महत्या से ज्यादा मर्डर मिस्ट्री लग रही है, और उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर मांग कर दी है, कि इस मामले की सीबीआई जांच की जाए।

शुक्रवार को पूरे दिन ट्विटर पर #CBIEnquiryForSushant ट्रेंड करता रहा ।सुशांत का आत्महत्या केस पहले से ही काफी पेचिदा है। पुलिस जांच में यह बात सामने आ चुकी है, कि वह डिप्रेशन से जूझ रहे थे, और पिछले 6 महीने से उनका इलाज चल रहा था। 

इसी बीच यह भी इल्ज़ाम लगे कि सुशांत को बॉलीवुड में नेपोटिज्म का शिकार होना पड़ा था। कई प्रमुख प्रोडक्शन हाउसेस ने सुशांत को बैन कर रखा था। इस मामले में कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ भी करण जौहर, यशराज प्रोडक्शन और सलमान खान जैसी हस्तियों पर ऊंगली उठा चुके हैं।

मुंबई पुलिस रिया चक्रवर्ती, मुकेशा छाबड़ा, सुशांत के मैनेजर, और उनका डिप्रेशन का इलाज कर रहे डॉकटर समेत कई अन्य लोगों से पुछताछ कर चुकी है।लेकिन इसी बीच सुशांत के फैंस शक जता रहे हैं कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि एक सोची समझी साजिश के तहत उनका मर्डर किया गया था। और हत्या के बाद आत्महत्या का रूप दे दिया गया। अपने शक सही ठहराने के लिए फैंस अलग-अलग दलीलें भी दे रहे हैं।

एक थ्योरी में कहा जा रहा है, कि “सुशांत की हत्या उनके ही दो दोस्तों और घर के नौकर ने मिलकर की थी। फैंस थ्योरी में दावा कर रहे हैं कि सुशांत की हत्या गेम कोडिंग की वजह से की गई है। गेम कोडिंग अरबों का खेल है। जिसे सुशांत ने बनाया था और अब सिर्फ उनके दो दोस्तों के पास है । सोशल मीडिया पर फैंस दावा कर रहे हैं कि नौकर को भी लालच देकर अपनी साजिश में शामिल कर लिया गया होगा”।

इस पूरे मामले की CBI  जांच की मांग करते हुए फैंस ने कई सवाल भी पूछे हैं।

1. जब कोई आत्महत्या करता है तो उसकी बॉडी को हाथ लगाना कानूनन जुर्म है । किसने और क्यों बॉडी को उतार के फिंगर प्रिन्ट को गड़बड़ किया ?

2. लटकती लाश की बॉडी की फ़ोटो क्यों नहीं ली गई ?

3. कमरे में स्टूल था या नहीं, सुशांत खुद कैसे लटक गया ?

4. गले पर रस्सी के निशान, दोनों बाजुओं पर पकड़ के निशान? ( फ़ोटो देखें, कोहनी से ऊपर दोनों हाथों पर गहरे निशान है)।

5. जब कोई फांसी खुद लगाता है तो निशान गले से होते हुए दोनों जबड़ों के साइड से बनता है,लेकिन सुशांत के गले पर निशान एकदम सीधे थे, जो किसी के घोटें जाने से बने यानि हरे सिल्क के कुर्ते को रस्सी की तरह से प्रयोग करते हुए किसी ने पीछे से गले मे फंदा बनाकर कस कर खींचा जिससे इतना गहरा सीधा निशान गले पर बना ।

6. बाई आंख पर नीला निशान कैसा ?

इतना ही नहीं, ट्विटर पर वायरल हो रहे कुछ ट्वीटस पर में तो फैंस यह भी इल्ज़ाम लगा रहे हैं कि सुशांत की बिल्डिंग का CCTV  घटना से एक रात पहले ही बंद कर दिया गया था। तो कुछ दावा कर रहे हैं, कि मौत से दो घंटे पहले सुशांत बाहर थे। तो किसी ट्वीट में कहा गया है कि सुशांत के फ्लैट की डुप्लिकेट चाबियां गायब हैं।इस तरह की थ्योरियां सोशल मीडिया पर पोस्ट करके फैंस दावा कर रहे हैं कि यह मर्डर मिस्ट्री है। जिसकी CBI जांच ही होनी चाहिए। ताकि सच सभी के सामने आ पाए।

Related Story