सुशांत की याद में उनके पटना वाले घर को बनाया जाएगा मेमोरियल, उनसे जुड़ी सभी चीजें वहीं रखी जाएंगी !

By Neetu June 27, 2020, 12:15 p.m. 1k

पूजा राजपूत –अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के ‘श्राद्ध कर्म’ को पटना के राजीवनगर स्थित उनके निवास स्थान पर पूरा किया जा रहा है। सुशांत ने 14 जून को अपने ब्रांदा स्थित अपार्टमेंट में खुदकुशी कर ली थी। सुशांत का यूं चले जाना हर किसी को स्तब्ध कर गया था। 

सुशांत के फैंस अब तक इस गम से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। आज 27 जून को पटना में सुशांत के घर पर ब्रह्म भोज का आयोजन किया गया है। यह सुशांत के श्राद्ध-कर्म से जुड़ा आखिरी कर्म है।

दुख की इस घड़ी में सुशांत के परिवार ने एक संदेश जारी किया है। इस संदेश में सुशांत के फैंस के लिए भी खास संदेश है। सदेंश की शुरूआत में लिखा है – “अलविदा सुशांत। दुनिया के सुशांत सिंह राजपूत हमारे लिए बस गुलशन थे। वह मुक्त-उत्साही, बातूनी और अविश्वसनीय रूप से उज्ज्वल थे। वह सब कुछ के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते थे। उसने बिना संयम के सपने देखे और उन सपनों का पीछा शेर दिल से किया। वह परिवार का गौरव और प्रेरणा थे। उनकी दूरबीन उनकी सबसे कीमती वस्तू थी, जिसके ज़रिए वह सितारों को देखते थे।

हमें खुद को यह सब स्वीकार करने में काफी वक्त लगेगा, कि उनकी हंसी अब हमारे कानों में कभी नहीं गुंजेगी। कि हम उसकी चमचमाती आंखो को फिर से नहीं देखेंगे। यह कि हम विज्ञान के बारे में उसके अंतहीन विचारों को फिर से नहीं सुनेंगे। उनके जाने ने परिवार में एक ऐसा शून्य पैदा कर दिया है जो कभी नहीं भरेगा”। इसके साथ ही सुशांत के परिवार ने अपने शोक संदेश में सुशांत से जुड़े सामान को लेकर किए गए अहम फैसले का ज़िक्र किया है। 

उन्होने अपने पटना वाले घर को सुशांत की याद में उनका मेमोरियल बनाने का फैसला किया है।शोक संदेश में लिखा है “हमारे गुलशन पर प्यार की बरसात करने के लिए आप सभी का शुक्रिया। उनकी स्मृति और विरासत का सम्मान करने के लिए, परिवार ने सुशांत सिंह राजपूत फाउंडेशन(SSRF) की स्थापना करने का फैसला किया है, जो सुशांत के दिल के करीब रहे क्षेत्रों सिनेमा, विज्ञान और खेल जगत में कदम रख रहे युवाओं को स्पोर्ट करेगा। 

पटना के राजीव नगर में जिस घर में उनका बचपन बीता हमने उस घर को सुशांत की याद में स्मारक में बदलने का फैसला किया है। उनकी हज़ारों किताबों, दूरबीन, फ्लाइट सिम्युलेटर, गिटार, फर्निचर एंव अन्य चीज़ों को प्रदर्शित करने का फैसला किया है। हमारी हार्दिक इच्छा है कि उनके प्रशंसक उनसे जुड़े रहे।

 सुशांत के इंस्टाग्राम पेज को करोड़ो प्रशंसक फॉलो करते हैं। हम उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट को ‘लेगेसी अकाउंट’ की तरह चलाए रखना चहाते हैं, जिससे कि सुशांत के दिल का रिश्ता उनके प्रशंसों के साथ हमेशा जुड़ा रहे”। सुशांत के परिवार की तरफ से जारी हुए इस शोक संदेश ने सुशांत के करोड़ो फैंस को एक बार फिर भावुक कर दिया है।

Related Story