सुशांत के परिवार के बनाए ‘नेपोमीटर’ ने सड़क 2 के लिए दी पहली रेटिंग। फिल्म को बताया 98 प्रतिशत ‘नेपोटिस्टिक’ ।

By Neetu July 2, 2020, 6:19 p.m. 1k

पूजा राजपूत – अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद बॉलीवुड में ‘नेपोटिज्म’(Nepotism) को लेकर जंग छिड़ी हुई है। अपने परिवार के लाडले बेटे को खोने के बाद सुशांत के परिवार ने भी ‘नेपोटिज्म’ के खिलाफ हल्ला बोला था। बॉलीवुड में नेपोटिज्म को नापने के लिए सुशांत के जीजा विशाल कीर्ति(Vishal Kirti) ने नेपोमीटर(Nepometer) लॉन्च किया था। जिसे उनके भाई मयुरेश कृष्णा ने बनाया था।और अब सुशांत के परिवार द्वारा लॉन्च किये गए इस ‘नेपोमीटर’ ने अपनी पहली रेटिंग दी है। 

आलिया भट्ट(Aliya Bhatt) और आदित्य रॉय कपूर(Aditya Roy Kapoor) की फिल्म ‘सड़क 2’(Sadak 2) पर नेपोमीटर के ज़रिए निशाना साधा गया है। भट्ट कैंप की इस फिल्म को नेपोमीटर ने 98 प्रतिशत ‘नेपोटिस्टिक’(Nepotistic) घोषित किया है। साथ दी दर्शकों से फिल्म का बॉयकॉट करने भी अपील की गई है।

नेपोमीटर के पोस्ट में कहा गया है कि “सड़क 2, 98 प्रतिशत नेपोटिस्टिक है। हमने इसे 5 श्रेणियों, निर्माता, लीड कलाकारों, सहायक कलाकारों, निर्देशक और लेखक के आधार पर रेट किया। 5 श्रेणियों में से 4 में बॉलीवुड परिवार के सदस्य हैं। जब #nepometer अधिक होगा तो यह #boycottbollywood का समय है”।

आपको बता दें, कि आलिया भट्ट स्टार्र ‘सड़क 2’ महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) की फिल्म 1991 में आई ‘सड़क’ का सीक्वल है।  ‘सड़क 2’ को भी महेश भट्ट डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म के ज़रिए महेश भट्ट की बड़ी बेटी पूजा भट्ट(Pooja Bhatt) 20 साल बाद एक्टिंग की दुनिया में वापिसी करने जा रही हैं। फिल्म में पूजा और आलिया भट्ट के अलावा संजय दत्त(Sanjay Dutt), आदित्य रॉय कपूर(Aditya Roy Kapoor) और गुलशन ग्रोवर(Gulshan Grover) भी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे।

फिल्म को पहले 10 जुलाई 2020 में रिलीज़ किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुई सिनेमाघरो में फिल्मों के प्रदर्शनल पर लगी रोक को देखते हुए हाल ही में फिल्म को डिजिटली रिलीज़ किए जाने का ऐलान किया गया है। अब यह फिल्म OTT प्लेटफॉर्म डिज़्नी+हॉट स्टार पर रिलीज होगी।

आपको बता दें, कि ‘सड़क 2’ और सुशांत सिंह राजपूत को बीच भी खास क्नेक्शन है। ‘आशिकी 2’ हाथ से फिसल जाने के बाद सुशांत को भट्ट कैंप कि फिल्म ‘सड़क 2’ में काम करने का मौका मिलने वाला था। इस फिल्म के लिए सुशांत ने कई बार मुकेश भट्ट से जाकर मुलाकात भी की थी। खुद मुकेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में बताया था कि महेश भट्ट और आलिया भट्ट भी जानते थे कि ‘सड़क 2’ के लिए सुशांत कितने एक्साइटिड हैं। लेकिन अफसोस किन्ही वजहों से भट्ट कैंप ने इस फिल्म में सुशांत की बजाए आदित्य रॉय कपूर को साइन कर लिया था।और अब इसी फिल्म को सुशांत के परिवार द्वारा इजाद किए गए नेपोमीटर ने 98 प्रतिशत नेपोटिस्टिक कहा है।

Related Story