‘सुशांत केस’ के लिए फैंस ने अमित शााह से की ‘सीबीआई जांच की मांग। ट्विटर पर ट्रैंड कर रहे हैं गृहमंत्री !

By Neetu June 29, 2020, 6:31 p.m. 1k

पूजा राजपूत –29 जून सोमवार की सुबह से ही गृहमंत्री(Home Minister) अमित शाह(Amit Shah) ट्विटर(Twitter) पर ट्रैंड कर रहे हैं। इसका सीधी-सीधा ताल्लुक अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के आत्महत्या केस(Suciide Case) से जुड़ा हुआ है। सुशांत के फैंस पिछले 15 दिनों से ‘सुशांत केस’ के लिए सीबीआई जांच(CBI Inquiry) की मांग कर रहे हैं। और अब उन्होने न्याय की उम्मीद में ट्विटर पर #AmitShahDoJusticeForSSR के ज़रिए एक मुहिम शुरू कर दी है। 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने फ्लैट में खुदकुशी कर ली थी। अपने चहेते अभिनेता के खो चुके उनके फैंस तभी से चैन से नहीं बैठे हैं। सुशांत की खुदकुशी के बाद कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था, कि सुशांत अपने 8 साल के फिल्मी करियर में ‘नेपोटिज्म’ और ‘ग्रुपिज्म’ का शिकार हुए थे। कई प्रमुख प्रोडक्शन हाउसेस ने उन्हें बैन कर रखा था। सुशांत के हाथ से कई अच्छी फिल्मों के ऑफर्स भी छीन लिए गए थे। जिसकी वजह से वह डिप्रेशन के शिकार हुए। सुशांत के फैंस का आरोप है कि बॉलीवुड में मुवी माफिया बने बैठे लोगों ने सुशांत को इस हद तक मजबूर किया कि अंत में उन्होने खुदकुशी कर ली। 

इसी वजह से फैंस सोशल मीडिया के ज़रिए लगातार आवाज़ उठा रहे हैं, कि उनके केस की जांच सीबीआई को सौंप दी जाए। इनमें कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ और राजनेताओं के नाम भी शामिल है। अब फैंस ने #AmitShahDoJusticeForSSR के ज़रिए अपनी बात गृहमंत्री अमित शाह तक पहुंचाने की कोशिश की है। चंद घंटो में इस मुहिम से जुड़कर सुशांत के हज़ारों फैंस ने अपनी राय रखी है। 

तो एक यूज़र ने सुशांत की आत्महत्या को प्लांड मर्डर होने का शक जताया है। यूजर ने लिखा है “सुशांत की रहस्यमयी मौत बहुत दिल तोड़ने वाली है। मुंबई पुलिस इसे आत्महत्या कह रही है, लेकिन सबूत हैं जो स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि यह एक सुनियोजित हत्या थी। @AmitShah आप से एक cbi जांच प्रदान करने का अनुरोध करते हैं”।

एक यूजर ने लिखा है कि “महाराष्ट्र सरकार को CBI जांच को इस केस की विस्तारपुर्वक जांच करने की अनुमति दे देनी चाहिए। जब सोशल मीडिया पर इतना कुछ लिखा जा रहा है, तो कौन जानता है कि इसमें साजिश की संभावना है। निष्पक्ष जांच से समाज में बदलाव आएगा”।

इस तरह के तमाम पोस्ट के फैंस ने #AmitShahDoJusticeForSSR को टैग करते हुए लिखे हैं।

अभिनेता शेखर सुमन भी सुशांत को न्याय दिलवाने की जंग सोशल मीडिया(Social Media) के ज़रिए लड़ रहे हैं। इसके लिए उन्होने बकायदा एक फोरम (justiceforSushantforum) भी बनाया है। शेखर के बनाए फोरम पर भी सुशांत सिंह राजपूत के कई फैंस ट्वीट कर CBI जांच की मांग कर रहे हैं।

Related Story