सुशांत के परिवार ने रिया चक्रवर्ती को अंतिम संस्कार ने आने से मना किया था, बहनों को भी नापसंद थी !

By Neetu June 20, 2020, 5:17 p.m. 1k

पूजा राजपूत – अनसुलझे सवालों को अपने पीछे छोड़कर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) दुनिया से जा चुके हैं। सुशांत चले गए, आंखों में आंसू और दिल में दर्द छोड़ गए। पटना(Patna) में गंगा नदी(Ganga River) में बृहस्पतिवार(Thursday) को सुशांत की अस्थियों का विसर्जन कर दिया गया। इसी बीच, उनके पैतृक निवास में तेरहवीं पूजा की तैयारी चल रही है। 

सुशांत को गए एक हफ्ता होने को आया है, लेकिन उनका परिवार और चाहने वाले इस सदमे से ऊबर नहीं पा रहे हैं। रविवार 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फ्लैट में खुदकुशी(Suicide) कर ली थी। उनका अंतिम संस्कार अगले दिन 15 जून को विले पार्ले स्थित श्मशान घाट में किया गया था। सुशांत के परिवार, और दोस्तों ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी। टीवी और फिल्म इंडस्ट्री से उनके कई दोस्त पवनहंस श्मशान घाट पहुंचे, और अपनी ऋद्धांजलि दी। वहां कोई नहीं दिखा तो वो थीं सुशांत की रयूमर्ड गर्लफ्रैंड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty)। 

सोमवार(Monday) को, रिया सुशांत के अंतिम दर्शन करने कूपर अस्पताल(Kuper Hospital) पहुंची थीं। लेकिन अंतिम संस्कार के समय श्मशान घाट में रिया मौजूद नहीं थी। सुत्रों के मुताबिक रिया की इस गैरमौजूदगी की वजह वो फरमान था जो सुशांत के परिवार ने उम्हें सुनाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत का परिवार नहीं चाहता था, कि रिया सुशांत के अंतिम संस्कार से जुड़ी किसी भी विधि में शामिल हों।

रिपोर्ट्स तो यह भी हैं कि रिया को सुशांत के पिता और तीनों बहनों ने कभी नहीं अपनाया था । परिवार के मुताबिक, जब से सुशांत की जिंदगी में रिया चक्रवर्ती आईं थीं, वह अपने परिवार से दूर होते जा रहे थे। यही वजह थी कि वह घर के इकलौते बेटे के लिए बहू के तौर पर रिया को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को दिये बयान में रिया चक्रवर्ती ने भी माना है कि सुशांत के परिवार के साथ उनकी ज्यादा अच्छी बॉन्डिंग नहीं थीं। बहनों के साथ भी उनकी ज्यादा बातचीत नहीं होती थी। गौर करने वाली बात यह है कि सुशांत की बहन नीतू सिंह उनके साथ मुंबई में ही रहती थी। लेकिन नीतू सिंह के साथ भी रिया की कैमेस्ट्री खास अच्छी नहीं थी।

हैरानी की बात यह है कि जो नापसंदगी ‘सिंह परिवार’ ने रिया के लिए दिखाई थी, वैसा सुंशात की पहली दोनों गर्लफ्रैंड्स कृति सेनन(Kriti Senon) और अंकिता लोखंडे(Ankita Lokhande) के लिए बिल्कुल नहीं था।सुत्रों का कहना कि सुशांत की बहनें कृति सेनन को इंस्टाग्राम(instagram) पर फॉलो करती थीं, और कृति सेनन भी उन्हें फॉलो करती थी। हांलाकि अब सुशांत की दोनों बहनों प्रियंका सिंह(Priyanka Singh) और श्वेता सिंह कीर्ति(Shewta Singh Kirti) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट्स डिलीट कर दिए हैं। 

अंकिता लोखंडे के साथ सुशांत का रिश्ता 6 साल तक रहा था। सुशांत पब्लिकली स्वीकार कर चुके थे, कि वह अंकिता से प्यार करते हैं, और शादी भी करेंगे। अंकिता को सुशांत के परिवार ने खुले दिल से अपनाया था। परिवार के सदस्यों के दिलों में खास जगह बना चुकी थीं अंकिता लोखंडे। लेकिन बदकिस्मती से रिश्ता 6 साल ही टिका।

सुशांत के निधन के बाद अंकिता उनके परिवार से मिलने उनके घर पर भी गई थीं। घर में जाते वक्त अंकिता के कदम लड़खड़ा रहे थे। भले ही दोनों अपनी निज़ी जिंदगी में आगे बढ़ चुके थे, लेकिन दोनों ही कहीं ना कहीं एक दूसरे से जुड़े भी थे।सुशांत का परिवार और दोस्त भी मानते हैं कि काश सुशांत अंकिता से शादी कर लेते। लेकिन अब सुशांत जा चुके हैं, वह सिर्फ यादों में ही शामिल हैं।

Related Story