लो बीपी की शिकार थीं श्रीदेवी, बाथटब में इसी वजह से हो गईं थी बेहाश ?

By Neetu Feb. 24, 2020, 2:56 p.m. 1k

बॉलीवुड ( Bollywood) की पहली फीमेल सुपर स्टार श्रीदेवी ( Sridevi ) की आज दूसरी पुण्यतिथि (Sridevi Death Anniversary ) है। 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी का निधन हो गया था। उनकी मौत की खबर ने बॉलीवुड में शोक की लहर पैदा हो गई थी। आज भी फैंस को यकीन नहीं आ रहा कि वो हमारे बीच नहीं है। उनकी फिल्मों में उनके काम ने लोगों पर ऐसी छाप छोड़ी हैं कि लोग उनपर अपनी जान छिड़कते है। उनकी मौत के कई सारे दावे किए गए थे लेकिन उसके बाद भी कुछ साफ नहीं हो पाया था कि कैसे एक्ट्रेस ने इस दुनिया को अलविदा बोल दिया। वहीं अब उनकी मौत के करीब दो साल बाद मौत के होने की असली वजह सामने आ रही है। बता दें कि श्रीदेवी की बाथटब में डूबकर हुई मौत के रहस्य से कुछ दिन पहले लेखक सत्यार्थ नायक ने पर्दा उठाया था । श्रीदेवी की मौत को लेकर उन्हीं की एक जीवनी 'श्रीदेवी : द एटर्नल गॉडेस' लिखने वाले लेखक सत्यार्थ नायक ( Satyarth Nayak ) ने कुछ दिन पहले  चौंकाने वाला खुलासा किया था।

 लेखक सत्यार्थ नायक ने खुलासा किया था कि श्रीदेवी को लो ब्लड प्रेशर  Sridevi Low Blood Pressure  में अक्सर बेहोश हो जाने की बीमारी थी। इस पर उन्होंने श्रीदेवी के करीबी कई लोगों के वक्तव्य भी शामिल किए। एक अंग्रेजी अखबार के साथ हुई बातचीत में नायक ने कहा था, 'मैं पंकज पाराशर (जिन्होंने फिल्म चालबाज में श्रीदेवी को निर्देशित किया था) और नागार्जुन से मिला। उन दोनों ने ही मुझे इस बारे में बताया कि उन्हें रक्तचाप की समस्या थी। जब वह इन दोनों के साथ काम कर रही थीं तब वह कई बार बाथरूम में बेहोश हो गई थी। फिर मैंने इस मामले में श्रीदेवीजी ( Sridevi)  की भतीजी माहेश्वरी से मुलाकात की।

उन्होंने भी मुझसे यही कहा कि उन्होंने श्रीदेवी को बाथरूम के फर्श पर गिरा हुआ पाया था और उनके चेहरे से खून बह रहा था। बोनी सर ने भी मुझे बताया कि एक दिन ऐसे ही चलते हुए श्रीदेवी अचानक से गिर गईं। जैसा कि मैंने कहा, वह निम्न रक्तचाप से जूझ रही थी। इससे पहले केरल के एक DGP ने कहा था कि श्रीदेवी की मौत एक हादसा नहीं बल्कि हत्या थी। 

खबरों के अनुसार श्रीदेवी को दुबई में उनके होटल के कमरे के बाथटब में उनके पति बोनी कपूर ने बेहोशी की हालत में पाया था। मृत्यु प्रमाण पत्र में कहा गया है कि मौत 'दुर्घटनावश डूबने' के कारण हुई। इनकी मौत के बाद कई तरह की अटकले लगाई जा रही है, कई तरह की बातें की जा रही थी। लेखक द्वारा इस रहस्य से पर्दा उठाने के साथ ही उन सभी अटकलों पर विराम लग गया।

54 साल की एक्ट्रेस श्रीदेवी की 24 फरवरी 2018 को दुबई ( Dubai ) के एक होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से मौत हो गई थी। फिल्म 'चांदनी' में अपनी दमदार एक्टिंग से सबको हैरान करने वाली एक्ट्रेस की मौत से बॉलीवुड को बड़ा झटका लगा था। वही उनकी फैमली भी श्रीदेवी को खोने के सदमे से उबर नहीं पाए ।

Related Story