किताब लिखने जा रहे हैं सोनू सूद, मजदूरों का दर्द और मदद करने में हुई दिक्कतों को बयां करेंगे

By Neetu July 16, 2020, 8:13 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - कोरोना वायरस महामारी (Corona virus epidemic) के बीच बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने हजारों प्रवासी मजदूरों की मदद कर देश भर में चर्चा में आए । उन्होनें लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। सोनू ने बस, फ्लाइट और ट्रेन के जरिए मजदूरों को अलग-अलग राज्यों में उनके घर छोड़ने का काम कर रहे हैं। इसके साथ ही वो मजदूरों के खाने पीने से लेकर उनकी आर्थिक मदद के लिए सामने आते रहे हैं। उनके इस नेक काम के लिए हर तरफ उनकी प्रशंसा हो रही है।

इसी बीच अब सोनू ने कोरोना वायरस महामारी में प्रवासी मजदूरों की मदद करने के अपने एक्सपीरियंस पर एक बुक (Book) लिखने का फैसला किया है। इस बुक में सोनू प्रवासी मजदूरों की मदद करने के दौरान आई कठिन परिस्थितियों के बारे में डिटेल से लिखेंगे। फिलहाल अभी सोनू ने अपने इस बुक का नाम तय नहीं किया है। मशहूर पब्लिकेशन हाउस 'पेंग्विन रेंडम हाउस इंडिया 'ने बताया कि ये बुक इस साल के लास्ट तक पब्लिश (Publish) होगी। वही हाल ही मेें सोनू ने एक लीडिंग टैबलॉयड से बातचीत के दौरान अपने बुक से रिलेटेड बात कि और कहा कि,' मैं भगवान का शुक्रगुजार हूं कि उन्होनें मुझे इन लोगों की मदद करने का जरिया बनाया। मेरा दिल यूं तो मुंबई के लिए ही धड़कता है लेकिन इस मूवमेंट के बाद मुझे ऐसा लगता है कि मेरी जिंदगी का कुछ हिस्सा यूपी, बिहार, झारखंड, असम, उत्तराखंड और ऐसे ही कई राज्यों में भी बस गया है जहां मैंने नए दोस्त बनाए हैं और कई ऐसे कनेक्शन्स बनाए हैं जो बेहद गहरे हैं।

सोनू ने आगे कहा कि 'मैंने अपने इन एक्सपीरियंस और कहानियों को एक बुक की शक्ल देने का फैसला किया है। ये एक्सपीरियंस मेरी आत्मा में बस गए हैं, जिसे मैं कभी भी भूलना नहीं चाहता। मैं बुक लिखने को लेकर काफी एक्साइटेड हूं और थोड़ा नर्वस भी हूं। लेकिन मैं जल्द ही इस बुक के सहारे आप सभी लोगों के साथ कनेक्ट रहना चाहता हूं। मैं उम्मीद करूंगा कि मुझे इस किताब के सहारे आप लोगों का सपोर्ट मिलेगा।लव यू ऑल।'

बता दे कि, हाल ही में सोनू सूद ने उन 400 प्रवासी मजदूरों के परिवार के मदद करने का जिम्मा लिया है जो अपने प्रियजनों को खो चुके हैं या फिर घर वापस आने के दौरान यात्रा में घायल हुए थे। इसके साथ ही सोनू ने उस परिवार की आर्थिक मदद सहित बच्चों की पढ़ाई का खर्चा भी उठाने  की बात की है। सोनू के इस नेक काम से लोग बहुत खुश है और तरफ उनके जिंदादिली कि खूब सराहना कर रहे हैं।

Related Story