कैप्टन विक्रम बत्रा की पुण्यतिथि पर शेरशाह की टीम ने दी श्रद्धांजलि, रिलीज हुआ छू लेने वाला वीडियो

By Neetu July 7, 2020, 4:17 p.m. 1k

नम्रता शर्मा  -  बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा की अपकमिंग फिल्म शेरशाह(Shershaah) का इंतजार दर्शक बेसब्री से कर रही है। दरअसल ये फिल्म कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में कैप्टन बत्रा का किरदार सिद्धार्थ मल्होत्रा निभा रहे हैं। 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा की 7 जुलाई को पुण्यतिथि होती है। आज ही के दिन देश की आन बान और शान के लिए करगिल युद्ध में वो शहीद हुए थे। देश ने मरणोपरांत उन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया  था। कारगिल युद्ध में कैप्टन विक्रम बत्रा का कोड नेम शेरशाह था और इसी वजह से उन पर बन रही फिल्म का नाम भी शेरशाह रखा गया है।

कैप्टन विक्रम बत्रा(Captain Vikram Batra) की पुण्यतिथि के मौके पर धर्मा प्रोडक्शन की तरफ से एक वीडियो शेयर किया गया। शेरशाह की टीम ने विक्रम बत्रा को इस वीडियो के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की है। वीडियो के साथ लिखा गया है कि हमारे देश की मिट्टी में जन्मे इस भारतीय सपूत को नमन। बता दे फिल्म में कियारा आडवाणी(Kiara Advani) भी लीड रोल में होंगी फिल्म से सिद्धार्थ मल्होत्रा(Sidharth Malhotra) का लुक आउट हो चुका है जो कि धमाल मचा रहा है।शेरशाह फिल्म की शूटिंग कश्मीर, पालमपुर, लद्दाख और चंडीगढ़ में हुई है। इस फिल्म के लिए सिद्धार्थ मिलिट्री की ट्रेनिंग भी ली है। सिद्धार्थ और कियारा के अलावा फिल्म में जावेद जाफरी, परेश रावल, हिमांशु मल्होत्रा भी अहम किरदार में नजर आएंगे।

यूं तो फिल्म की कहानी काफी प्रेरणादायक है और विक्रम बत्रा की कहानी को देखने का इंतजार हर कोई कर रहा है, लेकिन फिल्म के साथ धर्मा प्रोडक्शन(Dharma Production) का नाम जुड़ा है और करण जौहर इन दिनों आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। उन पर 'नेपोटिज्म' और 'फेवरेटिज्म' के आरोप लग रहे हैं। ऐसे में करण से जुड़े विवाद का असर फिल्म पर भी देखने को मिल सकता है।

Related Story