सुशांत केस में CBI जांच की देरी पर नाराज हुए शेखर सुमन, कहा- जब सबूत मिटा दिए जाएंगे तब सौंपेंगे क्या केस ?

By Neetu July 20, 2020, 7:02 p.m. 1k

नम्रता शर्मा  -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले में सोशल मीडिया पर लगातार सीबीआई जांच की मांग उठ रही है। ना सिर्फ सुशांत के चाहने वाले बल्कि कई दिग्गज हस्तियां आगे आकर सुशांत मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग पुरजोर तरीके से उठा रही हैं लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा है। इसी से नाराज शेखर सुमन(Shekhar Suman) ने ट्विटर पर अपनी चिंता व्यक्त की। शेखर सुमन ने इस मामले को सीबीआई को सौंपे जाने में हो रही देरी पर सवाल उठाते हुए कई ट्वीट किए।

शेखर सुमन ने रविवार को ट्विटर पर लिखा -  मुझे लगता है जब तक इस मामले को सीबीआई को सौंपा जाएगा तब तक कथित दोषी सभी सबूतों से छेड़छाड़ कर लेंगे या सबूतों को हटा देंगे। कथित दोषी सबूतों को मिटा भी देंगे, जैसा कि फिल्मों या अपराध उपन्यासों में होता है। उसके बाद सीबीआई के पास देखने के लिए कुछ भी नहीं होगा।

शेखर ने अगले ट्वीट में कहा- हम सभी सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की सीबीआई जांच का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि आखिर इसमें देरी किस बात की है ? आप सब किस बात का इंतजार कर रहे हैं ? एक और शख्स की जिंदगी के समाप्त होने का इंतजार कर रहे हैं ! एक सुसाइड का मामला 2 दिनों में बंद हो जाता है। इस मामले में पिछले 34 दिनों से जांच चल रही है इससे स्पष्ट होता है कि ये मामला जितना दिख रहा है उससे कहीं ज्यादा है।

एक और ट्वीट के जरिए शेखर सुमन ने लिखा था - काबिलियत इतनी बढ़ाओ कि तुम्हें रोकने के लिए कोशिशें नहीं साजिशें करनी पड़े। इस ट्वीट के साथ शेखर सुमन ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई इंक्वायरी की मांग की थी।

इसी बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख(Anil Deshmukh) के बयान पर भी शेखर सुमन ने नाराजगी जाहिर की थी। दरअसल अनिल देशमुख ने कहा था कि इस मामले पर मुंबई पुलिस बारीकी से जांच कर रही है इसलिए सीबीआई को ये मामला सौंपने की जरूरत नहीं है।इस पर शेखर सुमन ने कहा था कि हम आपके इस फैसले का समर्थन नहीं करते हैं। अपने फैसले पर पुनर्विचार कीजिए।

आपको बता दें लगातार पहले दिन से ही शेखर सुमन इस पूरे मामले पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। इसके लिए उन्होंने एक फोरम की शुरुआत भी की थी।उन्होंने ट्विटर के जरिए लोगों को जानकारी दी थी कि वो इस फोरम से जुड़े ताकि सरकार पर सुशांत मामले को सीबीआई को सौंपने का दबाव बनाया जा सके लेकिन नतीजा सिफर रहा।

शेखर सुमन के अलावा अक्षय खन्ना,रूपा गांगुली, सुब्रमण्यम स्वामी, पायल रोहतगी और कंगना रनौत(Kangana Ranaut) समेत तमाम सितारे और फैंस हैं जो इस मामले को सीबीआई को सौंपने की गुहार लगा रहे हैं लेकिन ये मामला अभी तक सीबीआई तक नहीं पहुंचा है। 

आपको बता दें हाल ही में शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन(Adhyayan Suman) ने सुशांत सिंह राजपूत को लेकर आवाज बुलंद कर रही अपनी एक्स गर्लफ्रेंड कंगना रनौत का समर्थन किया है और उन्हें बहादुर बताया है।

आपको याद दिला दें 14 जून को बांद्रा स्थित सुशांत ने अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत को गुजरे हुए एक महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन अभी तक वो कारण साफ नहीं हो पाया है जिस वजह से सुशांत ने इतना बड़ा कदम उठाया। मुंबई पुलिस इस मामले की बारीकी से जांच कर रही है और अब तक 35 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

Related Story