SUSHANT CASE- शेखर सुमन ने खोले कई राज ! कहा- सुशांत ने एक महीने मेंक्यों बदले 50 सिम, CBI जांच होनी चाहिए !

By Neetu July 1, 2020, 2:19 p.m. 1k

नम्रता शर्मा  -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले को लेकर लगातार सीबीआई जांच की मांग उठ रही है। सोशल मीडिया पर फैंस के साथ-साथ कई दिग्गज हस्तियां भी सीबीआई जांच की कवायद कर रही हैं। हाल ही में आई सुशांत की विसरा रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी साफ हो गया था कि सुशांत की मौत फांसी लगाने के कारण दम घुटने से ही हुई है। इस बीच शेखर सुमन लगातार सुशांत आत्महत्या मामले को लेकर सवाल उठा रहे हैं। हाल ही में शेखर सुशांत के परिवार से मिलने के लिए पटना भी पहुंचे थे। इस दौरान शेखर सुमन ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस(Press Conference) की और कई खुलासे किए।

शेखर सुमन ने कहा- मुझे पूरा भरोसा है कि सुशांत का केस एक सिंपल सुसाइड(Suicide) का नहीं है, उसमें बहुत कुछ है जो छुपा हुआ है। शेखर ने कहा- मैं इस मामले की पल-पल की खबर रख रहा हूं। जांच में ऐसी कई बात सामने आई है जो इस तरफ इशारा करती है कि ये महज एक आत्महत्या नहीं है। शेखर ने बताया कि घर की डुप्लीकेट(Duplicate) चाबी गायब है। एक महीने के अंदर सुशांत ने 50 सिम कार्ड बदले थे।

शेखर ने आगे कहा - मैं यह नहीं कह रहा कि ये आत्महत्या नहीं है, मैं यह कह रहा हूं कि 34 साल का एक लड़का अगर अपनी जिंदगी खत्म करता है तो उसके पीछे कई पहलू घूमते हैं, जिनकी जांच होनी चाहिए और उसको न्याय मिलना चाहिए। शेखर सुमन ने सुशांत पर इंडस्ट्री में बढ़ रहे नेपोटिज्म(Nepotism) के दबाव को लेकर भी बात की। शेखर ने कहा- मेरे और शाहरुख के अलावा सुशांत ही एक ऐसे एक्टर थे जिन्होंने टीवी के बाद इंडस्ट्री में करियर बनाएं और सफलता हासिल की। एक ऐसा शख्स जिसके अंदर बहुत आत्मसम्मान हो तो जाहिर है वो बहुत लोगों की आंखों में खटकता होगा।

किसी का नाम लिए बिना शेखर ने कहा- ये कहना अभी जल्दबाजी होगी कि किसकी वजह से सुशांत ने ये कदम उठाए लेकिन इसीलिए तो मैं सीबीआई जांच की मांग कर रहा हूं। 

आपको बता दें शेखर सुमन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) से इस मामले में मुलाकात करने के लिए वक्त मांगा था, लेकिन नीतीश ने मुलाकात करने से मना कर दिया नीतीश का कहना था कि कोरोना के चलते वह अभी मुलाकात का दौर नहीं कर रहे हैं।हालांकि तेजस्वी यादव(Tejaswi Yadav) ने आगे आकर शेखर का साथ दिया और कहा कि वह इस में शेखर के साथ हैं।

आपको बता दें शेखर सुमन ने एक का फोरम की शुरुआत भी की है जिसका नाम उन्होंने जस्टिस फॉर सुशांत रखा है। शेखर ने ट्विटर पर ज्यादा से ज्यादा लोगों से इस फोरम से जुड़ने की अपील की है ताकि सरकार पर दबाव बनाया जा सके कि सुशांत आत्महत्या(Suicide) मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाए। आपको बता दें सुशांत के परिवार से मुलाकात करने के बाद शेखर ने बताया था कि उनके परिवार वाले भी अब तक सदमे में है और हाई लेवल इन्वेस्टिगेशन (investigation) चाहते हैं।

Related Story