शेफाली जरीवाला और पराग त्यागी जल्द ही गोद लेंगे बच्चा, Sunny Leone से मिली प्रेरणा !

By Neetu June 25, 2020, 7:57 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) फेम ऐक्ट्रेस शेफाली जरीवाला ( Shefali Jariwala) जल्द ही मां बनने वाली हैं। शेफाली और उनके पति पराग त्यागी (Parag Tyagi ) ने बच्चे को एडॉप्ट (adopt) करने का फैसला किया है। हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान शेफाली ने बच्चा एडॉप्ट करने को लेकर बातचीत की और बताया कि कैसे उन्हें बच्चे को गोद लेने का विचार आया और इसके लिए उन्होनें अपने पति और फैमिली को बहुत मुश्किल से मनाया है।

शेफाली ने बताया कि, " बच्चा गोद लेने की बात मेरे दिमाग में बहुत पहले से थी लेक‍िन पराग तैयार नहीं थे। बाद में जब मैने पराग को इसके पीछे का रिजन बताया तब वे अडॉप्शन के लिए मान गए। शेफाली ने आगे बताया कि, जब मैं 10-11 साल की थी, तभी मुझे अडॉप्शन का मतलब समझ आ गया था और उस समय से ही ये बात मेरे दिमाग में ये था कि मैं एक दिन बच्चा अडॉप्ट जरूर करूंगी।"

शेफाली ने ये भी बताया कि बच्चे को अडॉप्ट करने के फैसले को फैमिली को समझाना इतना आसान भी नहीं था। मेरे पापा ने तो मुझे ये भी कहा क‍ि पहले अपना बच्चा कर लो और दूसरा गोद ले लेना। हालांकि वो भी अपनी जगह पर सही थे। फैमिली में सबने बहुत समझाया कि अडॉप्शन बहुत बड़ा डिसीजन है, ये सब कुछ इतना आसान भी नहीं है। वो लोग मेरा थॉट समझ रहे थे लेकिन उन्होनें बोला कि ये डिसीजन पति पत्नी का है। और फिर मैनें सोचा कि फैमिली का सपोर्ट और उनका आशीर्वाद तो हमारे साथ है ही। फिर मैनें इसके लिए पराग से बातचीत कि और उन्हें मैंने सारी बातें अच्छे से समझाया क‍ि,मैं एक ऐसे बच्चे को गोद लेना चाहती हूं,जिसे उसके अपने पैरेंट्स ने नहीं अपनाया । मैं उसे अडॉप्ट कर के अच्छी लाइफ देना चाहती हूं, बाद में पराग भी ये बात समझ गए और अब वो भी मेरे इस फैसले में मेरे साथ है।"

अडॉप्शन प्रोसेस को लेकर भी शेफाली ने बात कि और कहा, “इंडिया में अडॉप्शन का प्रोसेस इतना आसान नहीं है। हमने कुछ शुरुआत की थी लेकिन अब लॉकडाउन की वजह से फिलहाल ये प्रोसेस रुका हुआ है और ये इतना आसान भी नहीं है। इसमें कम से कम दो से तीन साल लग जाते हैं। इस देश में अडॉप्शन की प्रक्रिया थोड़ी लंबी है। इसमें बहुत सारी कागजी कार्रवाई भी शामिल है। अभी हम इस प्रक्रिया के बीच में हैं।"

शेफाली ने अंत में अपनी बात को खत्म करते हुए बताया कि,“लॉकडाउन की वजह से मुझे और पराग को बहुत समय मिला है अडॉप्शन पर रिसर्च करने का और हम दोनों मिलकर अच्छे पैरेंट्स बनने की पूरी तैयारियां कर रहे हैं। साथ ही हम बहुत सी चीजों पर काम भी कर रहे हैं । जैसे कि बच्चों से डील करने को लेकर, उनको संभालने साथ ही छोटी- बड़ी बच्चों से रिलेटिड चीजों को लेकर हम अपनी तैयारी कर रहे हैं।

आपको बता दे कि शेफाली - सनी लियोनी के बच्चे अडोप्ट करने के फैसले के बाद से ही एक बच्ची को एडॉप्ट करना चाहती हैं। उन्होंने बताया था कि जब वो बिग बॉस 13 के घर में थी तभी उन्होनें बच्ची को एडॉप्ट करने के बारे में हिन्दुस्तानी भाऊ से बात की थी। और उन्हें बताया था कि मुझे सनी लियोनी के फैसले के बाद बच्ची को एडॉप्ट करने की प्रेरणा मिली। 

Related Story