अम्फान तूफान पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई शाहरुख की टीम कोलकाता नाइटरराइडर्स !

By Neetu May 27, 2020, 6:46 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - हाल ही में नॉर्थ-ईस्ट इलाकों में आए अम्फान तूफान ने खूब तबाही मचाई। इस तूफान ने लगभग 80 लोगों की जिंदगियों को छीन लिया। अब अम्फान तूफान की मार झेलने वाले लोगों के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और मीर फाउंडेशन ने साथ आकर मदद के हाथ आगे बढ़ाएं हैं और पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक योगदान देने का ऐलान किया है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पश्चिम बंगाल में 5000 पौधों को रोपने और उनके देखरेख करने की जिम्मेदारी ली है। साथ ही उन पेड़ों को भी फिर से ठीक करने की कोशिश का ऐलान किया है जो तूफान के दौरान अस्त व्यस्त हो गए। ये सभी काम जूही चावला मेहता के नेतृत्व में किया जाएगा।

केकेआर के सीईओ और एमडी की वेंकी मैसूर ने बताया कि पश्चिम बंगाल और कोलकाता हमेशा कई मायनों में हमारे लिए खास रहा है। कोलकाता और पश्चिम बंगाल के लोगों ने केकेआर को गले से लगाया है और वर्षों से अपना प्यार और समर्थन देते आए हैं ।ये प्रभावित लोगों को थोड़ी राहत प्रदान करने के लिए हमारी ओर से एक छोटा सा प्रयास है।

आपको बता दें कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight riders) के और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ही है ये टीम आईपीएल में कई बार खेली है और जीत हासिल की है। दूसरी तरफ मीर फाउंडेशन (Meer Foundation) भी शाहरुख का एनजीओ है जिसके जरिए वो एसिड अटैक सरवाइवर्स की मदद करते हैं। हाल ही में अम्फान तूफान को लेकर शाहरुख ने ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया था।

ट्विटर(Twitter) पर शाहरुख ने लिखा था- मेरी दुआएं और प्यार अम्फान तूफान से ग्रसित लोगों के साथ है।इस खबर ने मुझे झकझोर कर रख दिया है। ये सब मेरे अपने हैं। मेरे परिवार की तरह है। हमें इस संकट की घड़ी में स्ट्रांग रहना होगा और जब तक हमारे चेहरे पर मुस्कुराहट ना लौट जाएं हमें इसी तरह से आगे बढ़ना होगा।

आपको बता दें शाहरुख हमेशा ही मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते नजर आते हैं। देश में फैली महामारी कोरोना(Covid 19)से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए भी शाहरुख ने अपने चार मंजिला ऑफिस को क्वॉरेंटाइन(quarantine)सेंटर में तब्दील कर दिया है। वर्क फ्रंट की बात करें तो आखिरी बार शाहरुख को जीरो (Zero)में देखा गया था। जल्द ही उनके फैंस उनको बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार कर रहे हैं।

Related Story