शाहरुख खान का बंगला मन्नत किसी राजमहल से कम नहीं, किंग खान के घर के अंदर की तस्वीरें देखिए

By Neetu July 23, 2020, 5:06 p.m. 1k

शाहरुख खान का बंगला मन्नत मुंबई आने वाले लोगों के लिए किसी टूरिस्ट स्पॉट से कम नहीं। किंग खान के फैंस दूर-दूर से उनके बंगले को देखने आते हैं। उनका आलीशान मैंशन मन्नत मुंबई के बांद्रा इलाके में हैं। किंग खान के घर के आगे अरब सागर की लहरे बहती हैं। 

समंदर किनारे स्थित उनका निवास मन्नत बहुत शानदार दिखता है। मुंबई के बांद्रा,  बैंड स्टैंड पर कई सेलेब्स के आलीशान बंगले मौजूद है लेकिन बादशाह के बंगले की चर्चा सबसे ज्यादा होती है।

अक्सर लोगों के ये बात सोचने पर मजबूर करती है कि किंग खान ने इस बंगले का नाम ‘मन्नत' क्यो रखा होगा।

बंगले के नाम से ही इस बात का अंदाजा लगाया जाता है कि किंग खान इसे कितनी मन्नतों से पाया होगा।

 शाहरुख़ खान ने जब फिल्मों में काम करना शुरू किया था तब वो मन्नत के नजदीक ही रहते थे। उनको मन्नत बहुत पसंद था लिहाजा उन्होंने मुंबई शहर में अपना घर मन्नत को बनाने का फैसला किया।  

किसी जमाने में 'मन्नत' शूटिंग लोकेशन के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था। 'मन्नत' में सनी देओल की फिल्म 'नरसिम्हा' का क्लाइमैक्स शूट हुआ था। साथ ही गोविंदा स्टारर 'शोला और शबनम' की शूटिंग भी हुई थी। 

 

एक इंटरव्यू के दौरान किंग खान ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने आज तक जो सबसे मंहगी चीज खरीदी है वह उनका बंगला है। उन्होंने बताया कि,'' मैं दिल्ली से हूं और दिल्ली वालों में कोठी यानी बंगला में रहने का शौक है। जब मैने पहली बार मन्नत को देखा तो मुझे लगा कि यह तो मेरी दिल्ली वाली कोठी है बस फिर क्या था मैंने इसे खरीद लिया। ''

शाहरुख़ खान ने उन दिनों भरत शाह के साथ पांच फिल्मों की डील की जिससे मिले पैसों से उन्‍होंने 13. 32 करोड़ में खरीद लिया।

 शाहरुख़ खान इसका नाम जन्नत रखना चाहते थे, लेकिन उन्‍होंने इसका नाम मन्नत रख दिया।  आज शाहरुख के इस मैंशन उसकी कीमत लगभग 200 करोड़ चुकी है। 

शाहरुख़ ने अपने इस घर के अंदर ही कई सारे कमर्शियल शूट किये हैं। यही नहीं 2016 में आयी शाहरुख़ खान की फिल्म 'फैन' के कई सीन मन्नत के आस पास शूट किये गये हैं। 

शाहरुख-गौरी का ये बंगला 6000 स्क्वॉयर फीट में फैला हुआ है। घर हर सुविधा से लेस है। घर के अंदर लाइब्रेरी, जिम, स्विमिंग पूल, मिनी थि‍एटर और कई गाड़ि‍यों के लिए बेसमेंट पार्किंग बनवाई हुई है।

बता दें कि किंग खान के घर को उनकी पत्नी गौरी खान ने खुद अपने हाथों से सजाया है। गौरी खान इंटीरियर डिजाइनर हैं। अपने घर के साथ-साथ गौरी ने कई सेलेब्स के घर भी डिजाइन किए हैं।

 शाहरुख का घर बाहर से जितना खूबसूरत दिखता है, उससे कहीं ज्यादा खूबसूरती इसके अंदर है। 

कुछ दिन पहले कैमरे के शाहरुख की वाइफ गौरी खान ने  एक मैग्जीन के लिए फोटोशूट करवाया था तब उनके बंगले की तस्वीरें दुनिया के सामने आई थीं। 

Related Story