अम्फान तूफान से आई तबाही में मदद के लिए आगे आए एक्टर शाहरुख और गौरी !

By Neetu May 29, 2020, 8:15 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। इस बीच जहां कई सारे बॉलीवुड सेलेब्स लोगों की मदद करने के लिए आगे आएं हैं तो वहीं शाहरुख खान भी मुसीबत की घड़ी में लोगों की मदद करने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं है। हाल ही में, कोलकाता में अम्फान चक्रवात की वजह से काफी तबाही मची जिसे देखते हुए शाहरुख खान(Shahrukh Khan) अपनी वाइफ गौरी खान(Gauri Khan) के साथ एक बार फिर अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और लोगों को सपोर्ट(Support) करने के लिए आगे आ चुके हैं।

शाहरुख खान ने अपने सोशल मीडिया(Social Media) पर पोस्ट कर शेयर किया, "कोलकाता, यूनिटी के साथ ही स्ट्रेंथ और लचीलापन आता है। आइए इसे एक साथ लें और अम्फान से प्रभावित लोगों की मदद करें। ”

वहीं शाहरुख की वाइफ गौरी खान ने भी सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए लिखा," अगर हम एकजुट होकर खड़े हों और जरूरतमंद लोगों की मदद करें तो चक्रवात अम्फान की वजह से होने वाली तबाही को दूर किया जा सकता है।" गौरी ने अपने इस पोस्ट में मीर फाउंडेशन और कोलकाता नाइट राइडर्स को भी टैग किया है।

खबरों के मुताबिक ऐक्टर शाहरुख खान की आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स अम्फान तूफान से तबाह हुए पश्चिम बंगाल में पेड़ लगाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केकेआर ने प्रदेश में 5000 पेड़ लगाने का ऐलान किया है। साथ ही स्टेट के सीएम रिलीफ फंड में योगदान देने का भी फैसला लिया है।

शाहरुख खान के ग्रुप की कंपनियां कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स कोविड-19 की लड़ाई में पीएम नरेंद्र मोदी और गवर्नमेंट के मुहिम का सपोर्ट करते हुए कई पहल की अनाउंसमेंट कर चुकी हैं। शाहरुख भी  महाराष्ट्र में फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ के लिए 25,000 पीपीई किट डोनेट कर चुके हैं। साथ ही SRK, वाइफ गौरी खान के साथ, कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए अपना पर्सनल ऑफिस भी दे चुके हैं। 

इन सभी पहल के अलावा भी शाहरुख खान हर किसी की मदद कर रहे हैं। गवर्नमेंट फंड से लेकर 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य जरूरतों, हॉस्पिटल में 2000 लोगों के लिए खाना, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख फूड किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को फाइनेंशियल मदद करने तक, शाहरुख कई इनिशिएटिव को बढ़ावा दे रहे हैं।

Related Story