SAROJ KHAN के पास काम नहीं था ! सलमान ने कहा था उनके साथ जल्द एक फिल्म में काम करेंगे !

By Neetu July 3, 2020, 2:08 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान(Saroj Khan) अब हमारे बीच नहीं हैं। शुक्रवार की सुबह इसी बुरी खबर के साथ हुई। गुरुवार रात 1:52 पर सरोज का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया था। सरोज ने अपने करियर में कई हसीनाओं को आइकोनिक((Iconic) स्टेप्स सिखाकर हर किसी के दिल में बसा दिया था। रेखा से लेकर माधुरी और ऐश्वर्या तक के हिट गानों के हिट के स्टेप्स के पीछे सरोज खान ही थी, लेकिन फिर एक दौर वो भी आया जब सरोज के पास काम की कमी हो गई थी।

14 साल की उम्र में पहला गाना कोरियोग्राफ करने वाली सरोज खुद को साबित करने में कामयाब रही और 3 नेशनल अवार्ड जीतने में भी कामयाब हुई, लेकिन एक वक्त पर सरोज काम की मोहताज हो गई थी। कुछ महीनों पहले सरोज ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पास काम नहीं है। कोई उन्हें काम ऑफर नहीं दे रहा है। सरोज को क्या पता था कि उनके इस बयान से उस शख्स का दिल पिघल जाएगा जिससे सरोज काफी सालों से नाराज थी। जी हां हम बात कर रहे हैं सलमान खान(Salman Khan) की। दरअसल जैसे ही सलमान को ये बात पता चली थी कि सरोज के पास काम नहीं है तो सलमान ने आगे आकर सरोज से वादा किया था कि वो जल्द ही उनके साथ काम करेंगे।

इस बात की जानकारी भी सरोज ने इंटरव्यू में दी थी। सरोज ने बताया था कि जब मैं सलमान से मिली तो उन्होंने कहा मैं आजकल क्या कर रही हूं। मैंने साफ कहा कि मेरे पास काम नहीं है। फिलहाल मैं बच्चियों को क्लासिकल(Classical) डांस की ट्रेनिंग दे रही हूं। ये सुनने के बाद सलमान ने कहा कि जल्द ही मैं आपके साथ काम करुंगा।

दरअसल साल 2016 में सरोज ने सलमान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सलमान ने मुझे नजरअंदाज किया। सरोज ने कहा था कि एक बार एक पेशेंट सलमान से बात करना चाहती थी इसी के सिलसिले में सरोज ने अपने साथी से कहा कि वो सलमान को फोन लगाए और कहें की मास्टर जी बात करना चाहती है। सरोज ने कहा कि सलमान ने उनका फोन लेने से इनकार कर दिया। सरोज ने सलमान के इस रवैया को बहुत बुरा बताया था। उन्होंने कहा - ये बेहद खराब व्यवहार था।  वो मुझे जानते हैं और कितनी ही फिल्मों में हम ने साथ काम किया है लेकिन इस तरह का व्यवहार अपमानीय है

बहरहाल सलमान(Salman) ने पुराने गिले-शिकवे मिटाकर सरोज खान के साथ काम करने का वादा किया था। आपको बता दें इस उम्र में भी सरोज का जलवा बरकरार था। उनके स्टेप की दुनिया आज भी दीवानी है। हाल ही में डांस की मलिका सरोज ने कलंक फिल्म में तबाह हो गए गाने में माधुरी दीक्षित को कोरियोग्राफ किया था। 

सरोज ने अपने करियर में माधुरी के साथ एक से बढ़कर एक फिल्मों के गानों में काम किया है, जिनमें तेजाब ,धक धक करने लगा, चने के खेत में, डोला रे डोला शामिल है। सरोज खान के जाने से माधुरी दीक्षित(Madhuri Dixit) सदमे में है।

Related Story