SAROJ KHAN की याद में नहीं होगा प्रार्थना सभा का आयोजन, कोरोना काल के कारण लिया गया फैसला

By Neetu July 4, 2020, 9:32 a.m. 1k

नम्रता शर्मा -  शुक्रवार की सुबह एक बुरी खबर के साथ हुई। खबर ये कि बॉलीवुड ने अपना एक और नायाब तोहफा हमेशा हमेशा के लिए खो दिया। मशहूर कोरियोग्राफर और डांस की मल्लिका कही जाने वाली सरोज खान(Saroj Khan) का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। 71 साल की उम्र में ही सरोज ने हम सभी को अलविदा कह दिया। गुरुवार की रात सरोज ने आखिरी सांस ली। शुक्रवार सुबह मलाड स्थित मुस्लिम कब्रिस्तान में सरोज को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। सरोज के जाने से पूरे बॉलीवुड में मातम पसर गया है। इतना ही नहीं देश भर में गम का माहौल देखा जा रहा है।

इसी बीच सरोज की प्रार्थना सभा(Prayer Meet)से जुड़ी खबर सामने आई है। दरअसल सरोज की याद में आयोजित होने वाली प्रार्थना सभा को फिलहाल रद्द कर दिया गया है। कोरोना की स्थिति को देखते हुए सरोज के परिवार ने ये फैसला लिया है। परिवार की तरफ से एक लेटर जारी किया गया है जिसमें लिखा गया है मम्मी के लिए भेजी गई आप सभी की दुआओं और संदेश का शुक्रिया लेकिन कोरोना काल को देखते हुए फिलहाल किसी भी प्रार्थना सभा का आयोजन ना करने का फैसला लिया गया है। जब भी स्थिति ठीक होगी उनकी जिंदगी का जश्न मनाया जाएगा।

इस पोस्ट पर सितारे प्यार बरसा रहे हैं और सरोज खान को याद कर रहे हैं। लोग भी सरोज के जाने का गम और प्रार्थना सभा ना होने का दुख जाहिर कर रही है। हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में सरोज की बेटी सुकैना ने अपनी मां को एक हीरो बताया। सुकैना(Sukaina) ने कहा मेरी मां एक हीरो थी, वो हमारे घर में कर्ताधर्ता थी। मेरी जिंदगी में उनका बहुत प्रभाव रहा है। वो मेरे लिए मां-बाप दोनों थी, वो एक योद्धा थी।

आपको बता दे सरोज ने अपनी पहली कोरियोग्राफी 14 साल की उम्र में ही की थी। सलमान से लेकर शाहरुख तक, माधुरी से लेकर सई मांजरेकर तक, रेखा से लेकर करीना तक हर किसी को सरोज ने अपने इशारों पर नचाया है। सोशल मीडिया(Social media) पर इन सितारों ने सरोज खान को याद किया और उनके साथ जुड़े हुए एक्सपीरियंस(Experience) को साझा किया।

सेट पर सरोज खान का दबदबा इतना था कि कोई भी अगर फालतू बोल दे या फिर स्टेप ठीक से ना करें तो मास्टर जी(Master Ji) उस को लताड़ लगा दिया करती थी। काजोल, सलमान ,शाहरुख, करीना सब सरोज की डांट के शिकार हो चुके थे। यही वजह है कि सरोज के जाने से ये सभी सितारे गम में हैं। साथ ही देश भर में शोक की लहर है।

Related Story