मुंबई के पाली हिल इलाके में रहते हैं संजय और मान्यता दत्त, देखिए उनके आलीशान घर की तस्वीरें

By Neetu July 22, 2020, 5:07 p.m. 1k

संजय दत्त ( Sanjay Dutt ) की जिंदगी में जब से मान्यता दत्त ( Manyata Dutt) आई हैं  सबकुछ शानदार चल रहा है। संजय दत्त और मान्यता अपनी जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं उससे साफ जाहिर होता है कि दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं। आपको बता दे संजय के दोनों बच्चे पढ़ने लिखने में काफी अच्छे हैं। शाहरान और इकरा स्पोर्ट्स में भी अव्वल हैं। इसमे कोई शक नहीं की मान्यता एक अच्छी होममेकर हैं। उन्होंने पति संजय के साथ-साथ अपने घर और बच्चों का अच्छा ख्याल रखा है। साल 2008 में 11 फरवरी को दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से शादी की थी। संजय दत्त की ये तीसरी शादी थी। 

मुंबई के पाली हिल इलाके में संजय दत्त ( Sanjay Dutt House) अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनका घर बेहद खूबसूरत और शानदार  है। उनकी बिल्डिंग का नाम इंपीरियल हाइट्स है। पहले यहां सुनील दत्त का बंगला हुआ करता था। 

बाद के दिनों में बंगले को तोड़कर बिल्डिंग बनाया गया। संजय बिल्डिग के ग्राउंड और फ्रर्स्ट फ्लोर  पर पत्नी और बच्चों के साथ रहते हैं। संजय दत्त का घर ड्यूप्लेक्स है।

 पहली मंजिल पर लिविंग एरिया और डायनिंग स्पेस है। दूसरी मंजिल पर बेडरूम्स हैं। घर में सीढ़ियों को बहुत खास तरीके से डिजाइन किया गया है जो इनके लिविंग रूम को भव्य लुक देते हैं।

मानना पड़ेगा कि संजय दत्त की वाइफ मान्यता ने अपने घर को बहुत खूबसूरती से डेकोरेट किया है। मान्यता अक्सर अपने घर की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। संजय दत्त के घर में उनके मम्मी पापा नर्गिस दत्त और सुनील दत्त की बेहतरीन पेंटिंग्स लगी हुई है।

संजय के घर का लिविंग एरिया शानदार है। सोफे के पीछे संजय दत्त की पेंटिंग लगी हुई है। संजय की ये पेटिंग आपका ध्यान खींचती है। काले रंग का बेशकीमती सोेफा उनके घर को रॉयल लुक दे रहा है।

डायनिंग एरिया बहुत ही खूबसूरत है। काले और लाल रंग का डायनिंग टेबल उनके घर की शोभा में चार चांद लगाता है। 

साथ ही डायनिंग एरिया में नर्गिस और सुनील दत्त की नायाब तस्वीर दीवार पर टंगी है। सफेद पत्थर की बुद्ध की मूर्ति और लाल रंग शेड्लियर्स उनके घर उम्दा लुक देता है।

संजय का लिविंग रूम इतना बड़ा है कि एक साथ 50 लोग यहां आ जाए। संजय अक्सर अपने घर में पार्टी देते रहते हैं। 

संजय दत्त के घर में मार्बल की फ्लोरिंग है। सफेद संगमर उनके घर की खूबसूरती बढ़ाता है।

बेडरूम में सुनील दत्त और नर्गिस की शैडो पेंटिंग लगी है। भले ही संजय के माता-पिता इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन घर के कोने-कोने में उनकी मौजुदगी है।

घर की लाइटलिंग पर मान्यता ने खास ध्यान दिया है। शाम के वक्त उनके घर की लाइटिंग घऱ के लुक को चमका देती है।  सोफे और पर्दे का कलर कॉंबिनेशन भी काबिले तारीफ है। 

ड्राइंग रूम में संजय-मान्यता की फोटो के साथ गिटार रखा है, जो उनके संगीत से प्यार को दर्शाता है।

संजय के घर में तस्वीरों का बहुत महत्व है। घर के कोने-कोने में परिवार के सदस्यों की तस्वीर लगी हैं ।

संजय दत्त को मां नर्गिस से बहुत लगाव था। उनके घर में लगी मोमबत्तियों तक में मां की तस्वीर आप देख सकते हैं।

संजय और मान्यता की भगवान में खूब आस्था है। गणपति पूजा हो या फिर नवरात्र इनके घर में खूब धूमधाम से मनाई जाती है। 

Related Story