संजय निरूपम ने फिल्म इंडस्ट्री पर उठाए सवाल ! पूछा - सुशांत की साइन की हुई 7 फिल्में क्यों छीनी ?

By Neetu June 15, 2020, 6:46 p.m. 1k

नम्रता शर्मा  -  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) अब हमारे बीच नहीं हैं। सुशांत का अंतिम संस्कार भी हो गया है, लेकिन अब तक सुशांत की आत्महत्या की गुत्थी सुलझी नहीं है। आखिर वो क्या कारण हो सकता है जिसने सुशांत को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया। एक तरफ सुशांत की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ(Professional life) को इसका कारण माना जा रहा है तो दूसरी तरफ कई सितारों के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है।

फिल्ममेकर निखिल द्विवेदी(Nikhil Dwivedi) ने अपनी इंडस्ट्री पर ही सवाल खड़े करते हुए शर्मिंदगी महसूस करने की बात कही है। निखिल ने एक ट्वीट में लिखा -  इंडस्ट्री साथ खड़े होने का दावा करती है लेकिन सच में नहीं होती। अभय देओल और इमरान खान लंबे वक्त से बेरोजगार हैं, उनसे किसी ने कांटेक्ट करने की कोशिश नहीं की है। दूसरी तरफ शेखर कपूर ने भी कुछ इसी का अंदेशा देते हुए ट्वीट किया है।

अब कांग्रेस के नेता और मुंबई रीजनल कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रेसिडेंट संजय निरुपम(Sanjay Nirupam) के ट्वीट ने भी कई सवाल खड़े कर दिए हैं। संजय निरुपम ने ट्वीट में लिखा - छिछोरे(Chhichhore) हिट होने के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने 7 फिल्में साइन की थी। 6 महीने में उसके हाथ से सारी फिल्में निकल गई थी। क्यों ? फिल्म इंडस्ट्री की निष्ठुरता एक अलग लेवल पर काम करती है। इसी निष्ठुरता ने एक प्रतिभावान कलाकार को मार डाला। सुशांत को विनम्र श्रद्धांजलि।

संजय निरुपम ने एक बार फिर इंडस्ट्री में नेपोटिज्म(Nepotism) के मुद्दे को हवा दे दी है। आखिर क्यों सुशांत से फिल्मों को छीन लिया गया था ?क्या वाकई स्टार किड्स(Star Kids) पर ही दांव लगाने की सोची जाती है ?बहरहाल इन सितारों ने सुशांत की आत्महत्या की गुत्थी को और पेचीदा कर दिया है। सवाल उठने लगे हैं कि क्या वाकई हमेशा जिंदा दिल दिखने वाले शख्स सुशांत अंदर से इतने अकेले थे कि किसी को कुछ भी बताने से पहले ही उन्होंने हार मान ली।

कुल मिलाकर एक सच सभी के सामने है और वो ये कि कारण चाहे कोई भी हो हमने एक बेहद उम्दा कलाकार(Artist) हमेशा हमेशा के लिए खो दिया है ,लेकिन जब जब उनकी फिल्म हम देखेंगे, उनके गाने हम सुनेंगे तब तब उनका एहसास अपने बीच में ही पाएंगे।

Related Story