दिल बेचारा की शूटिंग से पहले इस बात से बेहद परेशान हुईं थी संजना सांघी, करनी पड़ी थी कड़ी मेहनत

By Aditi July 17, 2020, 12:02 p.m. 1k

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और एक्ट्रेस संजना सांघी की फिल्म दिल बेचारा इन दिनों खूब सुर्खियों में है। बीते दिनों इस फिल्म का ट्रेलर और दो गाने रिलीज हुए है। जो फैंस को खूब पसंद आ रहे है। एक्ट्रेस संजना संघी ने अब इस फिल्म से जुड़े कुछ किस्से शेयर किए है। एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्म दिल बेचारा का सफर आसान नहीं था। शुरुआत में डायरेक्टर मुकेश छाबरा की एक बात पर संजना काफी परेशान हो गई थी। 

फिल्म शुरू करने के पहले संजना ने अपने सफर के बारे में बताया कि मुकेश उन्हें कहते थे "मैं चाहता हूं तुम्हारी बोल, तुम्हारी समझ और तुम्हारा सहयोग हूबहू बंगाली कल्चर जैसा होना चाहिए। जैसे कि बंगाली लोगों का होता हैं और संजना याद करती हैं कि मुझे बहुत गुस्सा आता था कि शुरू में वो कैसे मुझसे इतनी कठोर मांग कर सकते हैं पर वो कहते हैं ना कि जैसे ही चीजें मुश्किल होती हैं मुश्किलें धीरे-धीरे आसान हो जाती हैं।

आगे उन्होंने बताया कि 6 से 7 महीने की कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में कुछ महीनों तक एन के शर्मा उर्फ पंडित जी के साथ वर्कशॉप और ट्रेनिंग की थी। उसके साथ ही दिल्ली में एक बंगाली डिक्शन शिक्षक के साथ शुरुआती बुनियादी बंगाली पाठ किया और फिर मुकेश के साथ बड़े पैमाने पर उनके एक्टिंग वर्कशॉप में कड़ी मेहनत की और फिर गंभीर बोलचाल की भाषा मैंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा मे स्नातक रह चुकी सुष्मिता सुर के साथ ट्रेनिंग की जो अपने आप में एक उम्दा अदाकारा भी है"।

6-7 महीने के कठोर मेहनत के बाद मुझे ऐसा लगा कि अब मैं आराम से बंगाली में बात कर सकती हूं। एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्म जो में मेरे माता-पिता बने हैं और खुद बंगाली कलाकार हैं। वे नहीं जानते थे कि मैं उत्तर भारत से हूं और मुझे पहली बार याद है। स्वस्तिका ने मुकेश से कहा, "अच्छा  हुआ तुमने एक बंगाली लड़की को किजी का किरदार निभाने के लिए चुना। किसी और को लेते तो काफी मुश्किल होती और यह उस समय की सबसे बड़ी प्रशंसा थी जो मुझे मिली।

 संजना ने बताया कि कड़ी मेहनत के बाद जब मैं सेट पर गयी तब मुझे समझ मे आया कि बंगाली भाषा सीखना कितना जरूरी था। हर बात को मैं बारीकी से समझती गई और आखिरकार इस चुनौती से जीतकर अंदर से जो शक्ति महसूस हुई वो सभी सुखों से परे हैं। आपको बता दें कि ये फिल्म 24 जुलाई को रिलीज होने जा रही है। फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। 

Related Story