SUSHANT केस में मुंबई पुलिस ने SANJANA SANGHI से 9 घंटे तक की पूछताछ, एक्ट्रेस ने क्या खुलासे किए ! जानिए

By Neetu July 1, 2020, 12:54 p.m. 1k

दीपक दूबे – बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद से ही बॉलीवुड(Bollywood) में हड़कंप मचा हुआ है। सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट और विसरा रिपोर्ट भी आ गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाकर खुदकुशी करने की बात साफ हो गई है, तो सुशांत की विसरा रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। जिसका मतलब है, कि सुशांत ने खाने में कुछ भी गलत या जहरीला पदार्थ नहीं खाया था।सुशांत की आत्महत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए मुंबई पुलिस ने तीन टीमों का गठन किया है, जो पूरी गहराई से इस केस की जांच में लगी है, सुशांत से जुड़े हर एक पहलू को टटोला जा रहा है, ताकि शक की कोई भी गुंजाइश बाकि ना रहे।

मंगलवार को मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’(Dil Bechara) की एक्ट्रेस संजना सांघी(Sanjana Sanghi) को पूछताछ के लिए बुलाया था। संजना सांघी का बयान मुम्बई पुलिस ने 9 घण्टे तक दर्ज किया। संजना अपना ब्यान दर्ज करवाने के लिए मंगलवार को करीब सुबह 11.15 बजे बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुचीं थीं, और रात 8.30 बजे के करीब वो पुलिस स्टेशन में अपना बयान दर्ज करवा कर निकलीं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 2018 में संजना सांघी को फ़िल्म ‘दिल बेचारा’ के लिए कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने सेलेक्ट किया था। मुकेश छाबड़ा ही इस फ़िल्म के डायरेक्टर भी हैं। पुलिस को दिये ब्यान में संजना ने कहा है कि, उन्हें शुटिंग शुरू होने तक नहीं पता था, कि फिल्म में उनके अपोज़िट सुशांत सिंह राजपूत हैं। सुशांत से उनकी मुलाकात फिल्म के सेट पर ही पहली बार हुई थी।

9 घंटे तक चली इस पूछताछ में संजना ने कई खुलासे किए हैं। संजना से उनके द्वारा सुशांत पर लगाए गए मीटू आरापों के बारे में भी पूछा गया था। जिसके जवाब में संजना ने कहा कि उन्होंने सुशान्त पर कोई आरोप नहीं लगाया था, और ना ही ऐसी कोई घटना हुई थी। 2018 में #MeToo मूवमेंट के दौरान किसी ने अफवाह उड़ा दी थी, कि सुशांत ने शूटिंग के दौरान उन्हें गलत तरीके से छुआ था।

संजना के मुताबिक उस वक्त वह अमेरिका में थी और उन्हें कोई जानकारी में नहीं थी, कि भारत में उनका नाम लेकर किस तरह के आरोप सुशांत पर लगाए जा रहे हैं। उस वक्त फ़िल्म का एक हिस्सा शूट हुआ था, शेड्यूल के मुताबिक अगले शूट में वक्त था। अमेरिका से वापस आने के बाद संजना को यह सारी जानकारी मिली जिसके बाद इन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी सफाई भी दी थी और बताया था कि यह झूठी कहानी है। उनके साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ था। इस घटना के बाद संजना सुशांत और मुकेश छाबड़ा से भी मिली थीं।

संजना ने यह भी बताया है कि कि इस तरह के आरोपों में नाम आने के बाद से सुशांत काफी परेशान रहने लगे थे।  उन्हें बदनाम करने की साजिश की गई थी और सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया था। पुलिस को दिये अपने ब्यान में संजना ने यह भी बताया है कि सुशांत ने अपनी इमेज साफ करने के लिए संजना से की गई बातचीत के स्नेप शॉट्स सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किये थे, हालांकि संजना को इससे कोई भी एतराज़ नहीं था, क्योंकि सुशांत के पास खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा था।

संजना के मुताबिक सुशांत ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर कभी भी बातें साझा नहीं की थीं, हालांकि शूटिंग के दौरान कभी कभी अपने पटना स्थित घर व परिवार से जुड़ी बातें व कुछ अच्छी कहानियों को साझा करतें थे। सुशान्त के पास कितनी और कौन-कौन सी फिल्में थीं, इसकी जानकारी संजना के पास नहीं थीं।

Related Story