'दिल बेचारा' की एक्ट्रेस संजना संघी कई फिल्मों में कर चुकी हैं काम, तब आपने उनको नोटिस नहीं किया होगा

By Neetu July 23, 2020, 4:37 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म दिल बेचारा(Dil Bechara) रिलीज होने में अब कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। 24 जुलाई को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर दिल बेचारा रिलीज होने जा रही है। फिल्म से संजना संघी(Sanjana Sanghi) लीड एक्ट्रेस के तौर पर डेब्यू करने जा रही हैं। 

यूं तो सुशांत आत्महत्या मामले के बाद जब जब उनकी फिल्म दिल बेचारा कर जिक्र हुआ है तब तक संजना संघी का भी नाम लिया गया, ऐसे में आप संजना से वाकिफ हो गए होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं संजना पहली बार बड़े पर्दे को पर नजर नहीं आ रही हैं बल्कि इससे पहले भी वो कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं जिस पर शायद ही आपने गौर किया होगा।

साल 2011 में रिलीज हुई इम्तियाज अली(Imitiaz Ali) की फिल्म रॉकस्टार में संजना नजर आई थी। हालांकि हो सकता है आप की नजर उन पर ना पड़ी हो क्योंकि उन्होंने मेन लीड नरगिस फाखरी की बहन मैंडी का किरदार निभाया था। इम्तियाज अली ने इंस्टग्राम पर संजना और अपनी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा रॉकस्टार की छोटी मैंडी अब बड़ी हो गई हैं। आगे देख रही हैं। 

इतना ही नहीं इसके बाद संजना एक और फिल्म में नजर आई और वो थी इरफान खान(Irrfan Khan) की हिंदी मीडियम। 6 साल पहले आई हिंदी मीडियम में संजना ने  इरफान खान की पत्नी बनी सबा कमर के बचपन  का किरदार निभाया था। उस वक्त संजना थर्ड ईयर की पढ़ाई कर रही थीं। उन्होंने हिंदी मीडियम(Hindi Medium) की एक झलक अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की थी, जब इस फिल्म को 3 साल पूरे हुए थे।

साल 2017 में आई फिल्म फुकरे रिटर्न(Fukre Returns) में भी संजना नजर आ चुकी हैं। इन सबके अलावा संजना कई विज्ञापनों में भी नजर आती हैं जिनमें क्लोजअप, तनिष्क, सैमसंग जैसे ब्रांड शामिल हैं। आपको बता दें कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की नजर संजना पर तब पड़ी थी जब वह कॉलेज में पढ़ रही थी और अपने स्कूल के मंच पर परफॉर्म कर रही थी। वहां पर मुकेश भी मौजूद थे। मुकेश ने संजना को देखा और उन्हें ऑडिशन देने को कहा।

मुकेश के कहने पर संजना ने ऑडिशन दिया और वो रॉकस्टार(Rockstar) के लिए सिलेक्ट कर ली गई। इसके बाद संजना को फिल्मों में काम मिलने लगा। बता दे संजना संघी और सुशांत की फिल्म दिल बेचारा को कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबरा(Mukesh Chhabbra) ही डायरेक्ट कर रही हैं। मुकेश छाबड़ा इससे डायरेक्शन की दुनिया में कदम रख रहे हैं। सुशांत की आखिरी और संजना के इस फिल्म का इंतजार दर्शकों के साथ-साथ फिल्मी सितारों को भी है।

Related Story