सुशांत के दोस्त संदीप सिंह के लिए अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम करवाना बहुत दुखद था !

By Neetu June 29, 2020, 4:58 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) अब हमारे बीच नहीं हैं। 14 जून को सुशांत ने बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत के दोस्त और करीबी लोग उन्हें सोशल मीडिया के जरिए याद कर रहे हैं और उनके साथ बिताए गए पलों को साझा कर रहे हैं। हाल ही में सुशांत के दोस्त और फिल्म प्रोड्यूसर संदीप सिंह एक इंटरव्यू में कई खुलासे किए। संदीप ने बताया कि उन्होंने ही अस्पताल की सारी फॉर्मेलिटीज को पूरा किया था और उसके बाद शमशान घाट पहुंचे थे। संदीप ने ही सुशांत के पर्स से पैन कार्ड, आधार कार्ड निकाले थे। पोस्टमार्टम होने तक भी संदीप अस्पताल में ही रुके थे। संदीप ने कहा वो एक बुरे सपने जैसा था।

संदीप ने बताया कि ये काफी मुश्किल वक्त था। सुशांत को एंबुलेंस से कूपर अस्पताल तक ले कर जाना, उस को स्ट्रेचर पर देखना, सभी पेपर्स को साइन करना, मैं उस वक्त को बयां नहीं कर पा रहा हूं। पुलिस से कोर्डिनेट(Coordinate) करने से लेकर उस वक्त में सब काम कर रहा था। संदीप ने कहा कि सुशांत को अपनी जान देने से पहले कम से कम एक बार उनसे बात कर लेनी चाहिए थी। उन्होंने आगे कहा कि सुशांत की मौत के बारे में लोगों को अटकले नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि अब तक कुछ भी साफ नहीं हुआ है कि उन्होंने ये कदम क्यों उठाया।

संदीप सिंह ने ये भी बताया कि असल जिंदगी में सुशांत अपनी फीलिंग्स(Feelings) के बारे में किसी को नहीं बताता था। वो बहुत अलग किस्म का शख्स था। जब किसी चीज से परेशान होता था तो इतनी आसानी से उसके बारे में नहीं बताता था लेकिन मुझे लगता है कि एक दोस्त होने के नाते हमें समझना चाहिए था कि वो परेशान क्यों है। संदीप ने आगे कहा मैंने और महेश ने कभी उसे स्टार की तरह नहीं देखा, हम तो उसे दोस्त की तरह देखते थे, लेकिन आज लगता है कि हमें थोड़ा और प्रयास करना चाहिए था, थोड़ा और हक जता देते उस पर तो ! 

मुंबई से सुशांत का सारा सामान उनके मेमोरियल(Memorial) में शिफ्ट होने के सवाल पर संदीप ने कहा- अभी थोड़ा वक्त लगेगा। फिलहाल हम ये मान तो ले कि वो चला गया है।संदीप में सुशांत और अंकिता की लव लाइफ पर बात करते हुए कहा कि वो सुशांत को लेकर बहुत इमोशनल थी और सुशांत के लिए लगभग अपनी एक्टिंग तक छोड़ने को तैयार थी। ब्रेकअप(Breakup) के बाद भी जब सुशांत की फिल्म शुक्रवार को रिलीज होती थी तो वो भगवान से प्रार्थना(Prayer) करती थी कि उनकी फिल्मों को सफलता मिले।

आपको बता दें संदीप में सुशांत की याद में एक फिल्म बनाने का फैसला भी किया था। हाल ही में संदीप ने फिल्म का पहला पोस्टर भी रिलीज कर दिया था। इस फिल्म को संदीप और सुशांत ने साथ मिलकर बनाने का फैसला किया था लेकिन सुशांत के जाने के बाद अब संदीप ने सुशांत को श्रद्धांजलि देने के लिए ये फैसला किया है कि वो इसे अकेले ही बनाएंगे। फिल्म का नाम होगा वंदे भारतम(Vande Bhartam) ।

Related Story