सलमान खान की कई हीरोइन अब विदेश में रहती हैं, छोड़ चुकी हैं इंडिया

By Neetu July 15, 2020, 11:45 a.m. 1k

नम्रता शर्मा -   बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान( Salman Khan) का जलवा अब भी बरकरार है। सलमान के स्टारडम का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उनकी हर फिल्म 100 करोड़ का बिजनेस कर ही जाती है। सलमान को बॉलीवुड का सुल्तान कहा जाता है। सलमान ने इंडस्ट्री में एक लंबी पारी खेली है और अभी भी उनके पास कई फिल्में है। सलमान ने अपने करियर की शुरुआत से लेकर अब तक कई हीरोइन के साथ काम किया। कुछ एक्ट्रेसेस अभी भी काम कर रही हैं तो कुछ ने शादी करके अपना घर बसा लिया और बॉलीवुड से दूरी बना ली। कुछ ऐसी हसीनाएं हैं जो करियर के पीक पर होते हुए भी बॉलीवुड के साथ साथ भारत भी छोड़ कर चली गई और शादी करके विदेशों में बस गई।आज हम आपको सलमान खान की इन्हीं टॉप हीरोइनों के बारे में बताएंगे जो भारत में नहीं रहती है बल्कि विदेश में सेटल हैं।

रंभा- 

वैसे तो रंभा(Rambha) को सलमान खान स्टारर फिल्म जुड़वा के लिए ही याद किया जाता है मगर उन्होंने सलमान के अलावा अक्षय कुमार, रजनीकांत, गोविंदा,अजय देवगन, मिथुन चक्रवर्ती जैसे बॉलीवुड के सुपर स्टार के साथ काम किया है।

 रंभा ने साल 2010 में बिजनेसमैन इंद्रन पद्मनाथन से शादी कर ली थी। इसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी। रंभा और इंद्रन तीन बच्चों के पेरेंट्स हैं जिनमें दो बेटियां और एक बेटा है। ये पूरा परिवार टोरंटो में रहता है।

चांदनी

सलमान खान के साथ फिल्म सनम बेवफा(Sanam Bewafa) में नजर आई एक्ट्रेस चांदनी(Chandani) भी सालों पहले बॉलीवुड से दूर हो गई थी। चांदनी कई फिल्मों में नजर आई, अपनी एक अलग पहचान बनाई ,लेकिन 1994 को चांदनी ने अमेरिका के एक बिजनेसमैन से शादी कर ली थी और वो वही जाकर बस गई थी। 

इन दिनों चांदनी अपने पति के साथ अमेरिका के फ्लोरिडा में रहती हैं। चांदनी की दो बेटियां हैं जिनका नाम उन्होंने करिश्मा करीना रखा है। ये नाम उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा और करीना से प्रभावित होकर रखा है।

प्रियंका चोपड़ा - 

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) ने सलमान के साथ सलाम- ए- इश्क जैसे फिल्म में काम किया था। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। ये मल्टीस्टारर फिल्म थी। इसके अलावा दोनों को मुझसे शादी करोगी में भी साथ में देखा गया था। दोनों की कैमिस्ट्री ऑडियंस को काफी पसंद आती है। 

यूं तो प्रियंका को सलमान के साथ फिल्म भारत में भी नजर आना था लेकिन उन्हीं दिनों निक जोनस ने प्रियंका को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था और प्रियंका ने शादी करने का फैसला कर लिया था और भारत से बैक आउट कर लिया था। फिलहाल प्रियंका चोपड़ा भी अमेरिका में रहती है लेकिन अपनी मां से मिलने के लिए वो भारत आती-जाती रहती हैं।

ममता कुलकर्णी - 

करण अर्जुन(Karan Arjun) में सलमान के साथ काम कर चुकी ममता कुलकर्णी(Mamta Kulkarni) की जिंदगी कंट्रोवर्सीज से घिरी रही है। ममता ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया लेकिन एकाएक उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। 

उसके बाद उनका नाम कई विवादों के साथ जुड़ा। 2013 में उन्होंने शादी कर ली थी शादी के बाद भी उनका नाम ड्रग्स तस्करी में सामने आया फिलहाल वो अपने पति के साथ केन्या में रहती हैं।

प्रीति जिंटा- 

बॉलीवुड की वर्सेटाइल एक्ट्रेसेस में से एक प्रीति जिंटा(Preity Zinta) ने बॉलीवुड से दूरी बना ली है। प्रीति जिंटा ने सलमान के साथ कई फिल्मों में काम किया है जिनमें चोरी चोरी चुपके चुपके शामिल है। 

प्रीति जिंटा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में बनी रहती हैं। कुछ साल पहले उन्होंने शादी करके अमेरिका में बसने का मन बना लिया था। प्रीति जिंटा अपने पति के साथ लॉस एंजेल्स रहती हैं।

सोनम कपूर- 

प्रेम रतन धन पायो में सलमान के साथ नजर आई अनिल कपूर की लाडली सोनम कपूर भी शादी के बाद लंदन जाकर बस चुकी हैं। सोनम ने आनंद आहूजा से शादी करने के बाद लंदन में ही रहने का फैसला किया है और वो वहीं पर रहती हैं। 

लंदन से अक्सर वो भारत आती जाती रहती हैं। लॉकडाउन में वो भारत में थी लेकिन एक बार फिर सोनम अपने घर लंदन के लिए रवाना हो चुकी है।इस बात की जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके दी।

Related Story