थिएटर कर्मचारियों की मदद के लिए आगे आए सलमान खान, बांटा राशन का सामान

By Neetu June 1, 2020, 1:55 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- देशभर में कोरोना अपने पैर पसार चुका है और इसकी मार अलग-अलग तबकों पर बुरी तरह से पड़ रही है। इन्हीं में से एक तबका थिएटर (Theatre) से जुड़ा हुआ भी है। थिएटर कर्मचारियों के सामने इस वक्त खाने-पीने का संकट खड़ा है, क्योंकि उनके पास काम नहीं है लेकिन अब लगता है उनकी परेशानी सलमान खान (Salman Khan) तक पहुंच गई है, तभी तो भाईजान ने सभी को राशन पहुंचाने का ऐलान कर दिया है। परेशान थिएटर आर्टिस्ट और कर्मचारियों की मदद करने के लिए सलमान खान ने कदम आगे बढ़ाए हैं।

सलमान खान ने इन थिएटर कर्मचारियों को राशन पहुंचाने का काम किया है। इस राशन पैकेट में 5 किलो चावल ,गेहूं का आटा, सब्जियां, तेल, नमक ,मसाले और चाय पत्ती शामिल है। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के युवा सेना नेता राहुल एन कनल (Rahul N Kanal) ने दी है। राहुल ने एक इंटरव्यू में बताया कि पहले दिन हम 186 कर्मचारियों के पास ही पहुंच पाए लेकिन आने वाले दिनों में कई लोगों को इस राशन किट का फायदा पहुंचाया जाएगा।

राहुल ने बताया कि जब हमने श्री शिवाजी मंदिर नाट्यगृह के कलाकारों और कर्मचारियों के बारे में सुना तो हमें काफी दुख हुआ और हम सीधा सलमान खान के पास गए। सलमान इन लोगों की मदद करने के लिए फौरन तैयार हो गए। राहुल सलमान की तारीफों के पुल बांधते नजर आए।आपको बता दें इससे पहले भी सलमान मुंबई पुलिस के लिए एक लाख सैनिटाइजर (Sanitizer) बांट चुके हैं। इसकी जानकारी भी राहुल एंड कर्नल नहीं दी थी और ट्विटर पर सैनिटाइजर बांटे जाने की तस्वीरें शेयर की थी। 

कोविड-19(Covid 19) की मार झेल रहे लोगों की मदद के लिए सलमान खान लगातार आगे आ रहे हैं। कुछ दिनों पहले भी सलमान ने अपने पनवेल वाले फार्महाउस से ट्रक और बैल गाड़ियों में राशन भरकर जरूरतमंद लोगों के लिए भिजवाया था

 इसके अलावा उन्होंने कई हजार श्रमिक मजदूर मजदूरों के बैंक अकाउंट की डिटेल भी मांगी थी ताकि वो ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर (Transfer) कर सके और उनकी मदद की जा सके।

ईद के मौके पर सलमान ने 25000 जरूरतमंद लोगों को खाना भेजा था और 5000 मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद किट भेजी थी ताकि वो अपनी ईद(Eid) का त्यौहार अच्छे से मना सके। सलमान इस महामारी के वक्त में हर जरूरतमंद की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं और एक मिसाल पेश कर रहे हैं।

Related Story