सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के 5 साल हुए पूरे, फिल्म ने बंपर बिजनेस किया था

By Neetu July 17, 2020, 7:41 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) कि फिल्म 'बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan)' के आज 5 साल पूरे हो गए है। ये फिल्म 17 जुलाई 2015 को ईद के मौके पर रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचाया था। फिल्म का बजट 90 करोड़ रुपए था और फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 970 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। इस फिल्म को आज भी सलमान खान के करियर की बेस्ट फिल्मों में गिना जाता है। बजरंगी भााईजान ने उस साल कई अवार्ड भी अपने नाम किए थे।

बता दे कि इस फिल्‍म का निर्देशन कबीर खान (Kabir Khan) ने किया था। वही फिल्‍म में सलमान खान के अलावा करीना कपूर और नवाजुद्दीन सिद्दकी लीड रोल में नज़र आये थे। फिल्म में तिनों के किरदार को फैन्स ने बेहद पसंद किया था। इसके अलावा फिल्म मेें मुन्नी का किरदार निभाने वाली हर्षाली मल्होत्रा की भी खूब तारीफ हुई थी। 

फिल्म में मुन्नी की मासूमियत और हाथ उठाकर अपनी बात रखने का अंदाज हर किसी को बहुत पसंद आया था। उन्होंने इस फिल्म के लिए स्क्रीन अवॉर्ड फॉर बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट अवॉर्ड भी जीता था।

वही, आपको ये भी बता दे कि, इस फिल्म के जबरदस्त होने के पीछे का रिजन फिल्म कि कहानी है, जिसनें दर्शकों का मन मोह लिया था। ये फिल्म भारत-पाकिस्तान के रिश्ते पर आधारित थी। फिल्म कि कहानी भारतीय युवक पवन कुमार चतुर्वेदी (सलमान खान) और पाकिस्तानी बच्ची मुन्नी (हर्षाली मल्होत्रा) के ईर्द-गिर्द घूमती है। 

मुन्नी के माता-पिता पाकिस्तान में रहते हैं और वो गुम होकर भारत आ जाती है। सलमान खान, मुन्नी को उसके माता-पिता से मिलवाने के लिए सरहद पार जाते हैं। जहां उनकी मदद के लिए नवाजुद्दीन सिद्दिकी आगे आते है, जो कि फिल्म को एक नयी ही दिशा में लेकर जाते हैं। वही फिल्म में बजरंगी और मुन्नी के बीच शानदार कैमेस्ट्री दिखाई गई थी, जिसकी फैन्स ने खूब सराहना की थी।

Related Story