सलमान खान के शो बिग बॉस-14 में Covid-19 की कई बड़े बदलाव, जानिए इस बार कितना बदल जाएगा शो

By Neetu July 18, 2020, 1:55 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - बि ग बॉस 13 (Bigg Boss 13) की बंपर सक्सेस के बाद दर्शकों को शो के अगले सीजन को लेकर जबरदस्त एक्साइटमेंट है। सलमान खान (Salman Khan) के इस कॉन्ट्रोवर्शियल टीवी शो का हर बार ही दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। वही मेकर्स ने भी बिग बॉस-14 (Bigg Boss-14) सीजन की तैयारियां बड़े जोरों-शोरों से शुरू कर दी है। वैसे तो इस शो के मेकर्स हर सीजन में अपने दर्शकों के लिए कुछ न कुछ नया और यूनीक लेकर आते हैं। लेकिन आपको बता दे कि इस बार बिग बॉस के 14वें सीजन में फैन्स को कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस बार शो मेें कंटेस्टेंट के पेमेंट से लेकर उनके निकाले जाने की प्रक्रिया तक को बदला जाएगा।

हाल ही मेें मिले एक रिपोर्ट के अनुसार ये खबर मिली है कि, 'बिग बॉस के 14वें ' सीजन में कंटेस्टेंट को लेकर काफी बदलाव देखने को मिल सकते है। जिसमें कंटेस्टेंट्स की फीस से लेकर उनकी एलिमिनेशन प्रक्रिया अलग होगी। खबर है कि, इस साल कंटेस्टेंट्स को हमेशा की तरह हफ्तों के हिसाब से फीस (Fees) भी नहीं मिलेगी। वही इस बार कंटेस्टेंट्स को कोराना के मद्देनजर उनके टेम्प्रेचर लेवल और हाईजीन के आधार पर एलिमिनेट (Eliminate) किया जा सकता है। अगर कोई कंटेस्टेंट बीमार पाया जाता है तो वह शो से आउट माना जाएगा इसलिए जिन कंटेस्टेंट्स की इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग (Immunity Strong ) होगी उन्हें ही शो में लिया जाएगा। 

खबर यह भी है कि फाइनैंशल (Financial ) दिक्कतों को देखते हुए इस बार शो में सिर्फ 5 पॉप्युलर चेहरे होंगे और उनके साथ कुछ कम पॉप्युलर कंटेस्टेंट होंगे। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि अगर किसी वजह से शो बीच में बंद होता है तो प्रॉडक्शन हाउस (Production House) उन एपिसोड्स के पैसे नहीं देगा जो शूट हुए ही नहीं। हालांकि इन बदलावों को लेकर अभी कोई ऑफिशियल एनाउंसमेंट (Official Announcement) नहीं हुआ है ऐसे में इन्हें लेकर अभी कोई पुष्टि नहीं की जा सकती है।

बता दें कि बिग बॉस का हर सीजन अब तक अक्टूबर के पहले हफ्ते में शुरू हो जाता था, लेकिन इस बार कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण ये सीजन अब अक्टूबर के आखिरी हफ्ते से शुरू होगा। इस सीजन का प्रोमो (Promo ) सलमान खान अपने पानवेल फार्म हाउस से ही शूट करेंगे। इसके साथ ही सलमान खान ने मेकर्स को इस सीजन में 'सोशल डिस्टेंसिंग' (Social Distancing) का विशेष ध्यान रखने पर भी जोर दिया है। 

वही कोरोना कि वजह से सभी जरूरी एहतियात सख्ती भी बरते जाने कि पूरी तैयारी होगी। बिग बॉस का पूरा घर सैनिटाइज किया जाएगा। और सलमान खान सिर्फ शनिवार के दिन शूट के लिए आएंगे। खबरों की मानें तो इस बार वाइल्ड कार्ड एंट्री और टास्क के नियम पिछले सीजन जैसे ही रहेंगे। 

Related Story