सुशांत की खुदकुशी के बाद सैफ का बॉलीवुड पर निशाना, कहा दिखावा बंद करिए !

By Neetu June 16, 2020, 7:08 p.m. 1k

पूजा राजपूत – आंखों में आंसू, और दिलों में कई अनसुलझे सवाल छोड़कर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) अनंत की ओर अनंतहीन सफर पर चल पड़े हैं। हांलाकि, सुशांत के निधन के बाद से ही बॉलीवुड दो खेमों में बंट गया है। एक खेमा है, उन सितारों का जो लगातार अपनी ही इंडस्ट्री पर उंगली उठा रहे हैं। इंडस्ट्री में पैर पसार चुकी गुटबाज़ी को दोषी ठहरा रहे हैं और खुलकर सोशल मीडिया पर अपना रोष व्यक्त कर रहे हैं।

और अब सैफ अली खान ( Saif Ali Khan ) ने भी बॉलीवुड सितारों के संवेदना भरे ट्वीट्स और मैसेजेस को ‘पाखंड’ करार दिया है।रविवार दोपहर जब सुशांत के खुशकुशी कर लेने की खबर बाहर आई थी, तभी हर कोई स्तब्ध रह गया था।किसी को यकीन नहीं हो रहा था, कि इतना जिंदादिल इंसान जिंदगी से मायूस होकर दुनिया छोड़कर कैसे चला गया। इसी के बाद से सोशल मीडिया पर तमाम सेलेब्रिटीज़ अपना दुख व्यक्त कर रहे थे, उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे थे।

बॉलीवुड सितारों की इसी हमदर्दी पर सैफ अली खान ने कटाक्ष किया है। और कहा है कि झूठा दिखावा और परवाह करने का पांखड करने से बेहतर है खामोशी एख्तियार कर लें। हाल ही में सैफ ने एक इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होने सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी काफी भयानक बताया है। लेकिन इसके साथ इस घटना को आधार बनाकर बकवास बातें करने वालों पर निशाना भी साधा है। 

सैफ ने कहा कि “ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होने इतनी जल्दी कमेंट्स कर डाले हैं। और मुझे लगता है कि यह सब लोग अपने साथी के साथ हुई इस दुखद घटना का फायादा उठाना चाहते हैं। फिर चाहे वह करुणा दिखाने के लिए हो, रूचि दिखाने के लिए या फिर कुछ राजनीतिक रूख दिखाने के लिए हो। सोशल मीडिया पर बहुत से लोग इस चीज़ को लेकर बकवास बातें कर रहे हैं, जो कि बेहद शर्मनाक है”।

सैफ ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा है कि “सुशांत के सम्मान के लिए इस तरह का दिखावटी प्रेम दिखाने से ज्यादा बेहतर है मौन रहना या फिर एक दिन का आत्मनिरक्षण करना। सुशांत की केयर करने का ‘ढ़ोंग’ करना उनके लिए अपमान है”। सैफ यहीं नहीं रुके उन्होने आगे कहा कि “मेरा मतलब है कि हम किसी की परवाह नहीं करते हैं। लेकिन यह दिखावा करने की आप परवाह करते हैं, यह परम पाखंड की तरह है। और मुझे लगता है कि यह मृतकों का अपमान है। आप जानते हैं, यह उस आत्मा का अपमान है जो चली गई है।“

अपने इंटरव्यू में सैफ आगे कहते हैं, कि सुशांत के प्यार का जो दिखावा किया जा रहा है वह हज़म करने के लिए कुछ ज्यादा है। सैफ कुबूल करते हैं कि इस इंडस्ट्री में कोई किसी की ज्यादा परवाह नहीं करता है। वह अपने प्रशंसकों की सहानुभूति के लिए आगे आना चाहते हैं। सैफ आगे कहते हैं कि, “ हम अब उस युग में रहते हैं जहां लोग सोशल मीडिया पर आपके लिए 10 लाइनें लिख देंगे और आपको सड़क पर अनदेखा करके निकल जाएंगे। आपको छुएंगे भी नहीं, यहां तक कि आपसे हाथ भी नहीं मिलाएंगे। आप जानते है जन्मदिन पर आपको विशेज़ मिलेंगी, लेकिन लोग असल में आपको कॉल नहीं करेंगे”।

इसके साथ ही जब सैफ से पूछा गया कि क्या आप भी बॉलीवुड कैंप का असर उनके फिल्मी करियर पर भी हुआ है, तो सैफ ने जवाब दिया कि “मुझे लगता है कि इस पर टिप्पणी करना गलत होगा। मेरा मतलब है कि आप कह सकते हैं, सुनो जो कुछ भी हुआ वह बेहद बुरा है। यह बेहद दुखह है कि उन्हे इस सबसे बाहर निकलने का यही रास्ता दिखा। लेकिन किसी को दोषी ठहराना या किसी कैंप को इसमें घसीटना बेहद बकवास है। मुझे लगता है कि यह लॉकडाउन और सोशल मीडिया का कार्य है। और मुझे बेहद बुरा लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री के लोग फिल्मों से हटकर कुछ और नहीं सोच सकते है। हम सभी को लगता है कि जो कुछ भी बुरा उनके साथ हुआ वह फिल्मों की वजह से हुआ। जिंदगी में इसके अलावा भी बहुत कुछ है। शायद वो अपनी जिंदगी में किन्हीं और वजहों से ज्यादा दुखी थाष शायद फिल्मों से इसका कुछ लेना-देना नहीं था”।

Related Story