बॉक्स ऑफिस पर SUSHANT ने 100 करोड़ वाली 2 मूवीज दी थी, फिर भी फिल्मों के लिए तरस रहे थे !

By Aditi July 4, 2020, 8:18 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। बस कुछ बचा है तो उनकी याद, उनकी फिल्में जिनको जब जब हम देखेंगे तब तब सुशांत का एहसास कर पाएंगे। 14 जून को सुशांत ने बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मुंबई पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है । सुशांत का परिवार अब तक इस सदमे से उबर नहीं पाया है। सुशांत के फैंस भी सोशल मीडिया पर अब तक उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

साल 2013 में काई पो चे (Kai Poche) से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है और बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्मों ने जबरदस्त कलेक्शन किया है। तो आज हम आपको सुशांत के बॉक्स ऑफिस (Box Office) सफर को दिखाएंगे और बताएंगे कि कैसे अपने एक्टिंग के दम पर सुशांत ने कई फिल्मों को ऑडियंस के दिलों तक पहुंचाया और बदले में ऑडियंस ने इन फिल्मों को जबरदस्त कारोबार कराया।

कुल मिलाकर देखा जाए तो सुशांत की फिल्मों ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर लगभग 508.24 करोड़ का बिजनेस किया और वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 783.55 करोड़ का बिजनेस किया। अब आपको सुशांत की फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बताते हैं, जिन्होंने कमाई के मामले में खूब झंडे गाड़े और नए रिकॉर्ड सेट किए।

इंडियन बॉक्स ऑफिस के हिसाब से साल 2016 में आई सुशांत की फिल्म एम एस धोनी ने पहले दिन 21.3 करोड़ की कमाई की थी। एमएस धोनी ने पहले हफ्ते 66 करोड़ की कमाई की थी। कुल मिलाकर फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 216 करोड़ का बिजनेस किया वहीं इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 133 करोड़ कमाए थे। 6 सितंबर 2019 को में रिलीज हुई फिल्म के छोरे ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 153.09 करोड़ का बिजनेस किया था वहीं वर्ल्ड वाइड फिल्म की कमाई 215 करोड़ रही। सुशांत की 2 फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई जिनमें छिछोरे और एम एस धोनी शामिल हैं। उनकी फिल्में केदारनाथ, काई पो चे और शुद्ध देसी रोमांस एवरेज हिट रही थीं। 

हाईएस्ट सिंगल डे (एम एस धोनी )- 24.10 करोड़

हाईएस्ट कमाने वाली फिल्म (छिछोरे, यूए सर्टिफिकेट) -  153.09 करोड

हाईएस्ट कमाने वाली फिल्म (एम एस धोनी)- 133.04 करोड़

हाईएस्ट कमाने वाली फिल्म (सोनचिरैया ए सर्टिफिकेट ) - 6.60 करोड़

हाईएस्ट कमाने वाली फिल्म (मुंबई सर्किट में) छिछोरे -  38.6 करोड़

हाईएस्ट कमाने वाली फिल्म (दिल्ली यूपी सर्किट) छिछोरे - 35.11 करोड़

ओवरसीज बॉक्स ऑफिस 

हाईएस्ट ओपनिंग वीकेंड - (छिछोरे )- 1.45 मिलियन 

हाईएस्ट ग्रौसर (नॉर्थ अमेरिका बॉक्स ऑफिस) छिछोरे -  1.96 मिलियन

हाईएस्ट ग्रौसर (यूनाइटेड किंगडम बॉक्स ऑफिस) छिछोरे - 299 के पाउंड

हाईएस्ट ओपनिंग वीकेंड (नॉर्थ अमेरिका बॉक्स ऑफिस) छिछोरे- 1.09 मिलियन

Related Story