समधन रितु नंदा के चौथा में रो पड़े अमिताभ और जया, वीडियो हुआ वायरल

E24

बीते दिनों राजकपूर (RajKapoor) की बेटी और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की समधन रितु नंदा (Ritu Nanda ) का निधन हो गया। इस तरह रितु नंदा का दुनिया से अलविदा कहना दोनों परिवार वालों के लिए एक बड़े सदमे की तरह है। लंबे समय से कैंसर की बीमारी से ग्रस्त थी। 2013 में उन्हें कैंसर डिटेक्ट हुआ था। अमेरिका में काफी सालों तक उनका इलाज भी चला। 71 साल की रितु ने 14 जनवरी की रात 1:15 मिनट पर आखिरी सास ली थी। 

उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में हुआ था। वहीं रविवार को उनकी प्रेयर मीट रखी गई जिसमें पूरा बच्चन और कपूर परिवार समेत बॉलीवुड की कुछ हस्तियां शामिल हुई थी। इसी बीच अब सोशल मीडिया पर रितु जी की प्रेयर मीट की कुछ वीडियो वायरल हो रही हैं जिसमे सूफी बैंड अंकित बतरा ने 'Jeena Yahan Marna Yahan Iske Siva Jaana Kahan' सॉन्ग गाया जिसे सुनते ही हर किसी आंखें नम हो गई। जब सॉन्ग शुरू हुआ तो प्रेयर मीट में बैठी श्वेता बच्चन नंदा भी अपने आंसू नहीं रोक पाई।

इतना ही नहीं जया बच्चन और अमिताभ बच्चन भी अपनी समधन को याद कर रोने लगे। सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रही है। दूसरी वीडियो में अमिताभ बच्चन ने समधन रितु नंदा की प्रेरयमीट में बेहद सोलफुल शब्द कहें। उन्होंने कहा, एक आर्दश बेटी, एक आर्दश बहन, एक आर्दश पत्नी, एक आर्दश मां... रितु।

बता दें कि रितु नंदा श्वेता बच्चन की सास थी जिन्होंने खुद की एक निजी बीमा कंपनी की शुरुआत की थी। 'रितु नंदा इंश्योरेंस सर्विसेस' (RNIS) की चेयरवुमन और चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर थीं। यही नहीं, वह पहली ऐसी महिला थी, जिन्होंने एक ही दिन में रिकॉर्ड 17000 हजार पेंशन पॉलिसी बेची थीं। इस बेहतरीन बिजनेस स्किल्स से वह बेस्ट 'इंश्योरेंस एडवाइजर ऑफ द डिकेड' अवॉर्ड के अलावा कई सम्मान पा चुकी थीं और लाइफ इंश्योरेंस के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम भी दर्ज करवा चुकी हैं।

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता शादी रितु नंदा के बेटे निखिल नंदा से हुई है।  रितु नंदा शोमैन राजकपूर की दूसरी संतान थी।  उनका जन्म 30 अक्टूबर 1948 को हुआ था। रणधीर कपूर उनसे एक साल बड़े थे। रितु पांच भाई बहन थी। रितु काफी खूबसूरत थी लेकिन बॉलीवुड में करियर ना बनाकर उन्होंने शादी कर ली थी।

 वैसे भी कपूर खानदान में लड़कियों को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थी। 1969 में उनकी शादी दिल्ली के बिजनेस मैन राजन नंदा से हुई थी। राजन नंदा प्रतिष्ठित सुरक्षा एजेंसी एस्कॉट ग्रुप के मालिक थे। ऋतु के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी। बेटे का नाम निखिल नंदा और बेटी का नाम नताशा नंदा है। निखिल और श्वेता के दो बच्चे नव्या नंदा और अगस्त्य नंदा हैं। 

first published:Jan. 20, 2020, 6:09 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .