एक्टर ऋषि कपूर का निधन, 67 साल के ऋषि ब्लड कैंसर से पीड़ित थे !

By Aditi April 30, 2020, 10:09 a.m. 1k

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का आज सुबह निधन हो गया। बॉलीवुड अभी इफऱान खान के जाने के गम से उभरा भी नहीं था कि अभ ऋषि कपूर के जाने का बड़ा गम मिला। बीती शाम ऋषि कपूर को मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया गया था कि उऩ्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था लेकिन ब्ल़ड कैंसर से पीड़ित ऋषि कपूर को बचाया नहीं जा सका। उनके निधन की जानकारी अमिताभ बच्चन ने ट्विवर पर दी। 

सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार, अनिल कुंबले, राजीव खंडेलवाल समेत कई सितारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। ऋषि कपूर के निधन से पूरा देश सदमे में है। कपूर खानदान के लिए ये एक बड़ा झटका है। वहीं अक्षय कुमार अपने को स्टार के जाने से गमगीन हैं। 

आपको बता दें कि ऋषि‌ कपूर पिछले साल सितंबर महीने में न्यू यॉर्क से कैंसर का इलाज कराके मुंबई लौटे थे। अपने‌ इस इलाज के दौरान ऋषि कपूर ने अमेरिका के कैंसर अस्पताल में उस वक्त 11 महीने और 11 दिन गुजारे थे। वहां से लौटने के बाद ऋषि ने बताया था कि उनका इलाज आगे भी जारी रहेगा और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में वक्त लगेगा।

बीते शाम उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने ऋषि कपूर की हेल्थ के बारे में भी जानकारी दी थी। आपको बता दें एक साल तक अमेरिका में अपने कैंसर का इलाज कराने के बाद ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया ‌जाता है ‌की ऋषि कपूर‌ को‌ ब्लड कैंसर हो गया था। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में स्लोन कैटरिंग कैंसर सेंटर में उनका इलाज चला। ऋषि कपूर फरवरी के महीने में भी अस्पताल में भर्ती थे। इसी वजह से बहन रीमा जैन के बेटे की शादी में भी वो नहीं शामिल हो पाए थे।

 

Related Story