रणबीर ऋषि के सामने सिर नहीं उठाते थे, पापा की बहुत करते थे सेवा !

By Aditi April 30, 2020, 1:07 p.m. 1k

सारीका स्वरूप- बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अब हमारे बीच नहीं रहे। बुधवार देर रात सांस लेने में तकलीफ की वजह से उन्हें एच.एन रिलायंस (Sir. H.N Reliance) फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां आज सुबह उनका निधन हो गया है। दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर के निधन के बाद पूरे बॉलीवुड में सन्नाटा छा गया है। सभी सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी हैं।

आपको बता दें कि ऋषि कपूर का उनके बेटे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ काफी अच्छा रिश्ता रहा है। लेकिन दोनों के बिच हमेशा से ऐसा नहीं था। दोनों के बीच एक अलग तरह की इक्वेशन देखने को मिली है। कभी गुस्स कभी प्यार ऐसा वाला रिश्ता था दोनों के बीच देखने को मिलाता रहा। पहले दोनों के बीच दूरियां थी। ऋषि कपूर अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने गुस्से के लिए भी काफी मशहूर थे।

कभी-कभी उनकी बाते लोगों को काफी बुरी लग जाती है। अक्सर सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर अपने गुस्से के चलते सोशल मीडिया पर ट्रोल भी होते रहते थे। उनके इस गुस्से का शिकार कई बार रणबीर कपूर को भी होना पड़ा था। जिसके कारण दोनों में काफी अनबन चलती रहती थी। हालांकि वक्त के साथ-साथ चीज़ें भी सुधरी। जब ऋषि कपूर कैंसर के इलाज के लिए न्यूयॉर्क रहे उस दौरान रणबीर ने उनका बहुत ध्यान रखा और इस दौरान बाप-बेटे के बीच रिश्ते काफी ठीक हो गए थे।

न्यूयॉर्क में पापा के कैंसर का इलाज कराने का फैसला रणबीर का ही था। रणबीर अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट (Alia bhatt) के साथ न्यूयॉर्क में अपने माता-पिता से मिलने जाते थे और पापा कि देखभाल अच्छे से करते थे। इस दौरान रणबीर और ऋषि कपूर के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी। दोनों का रिश्ता काफी गहरा हो गया था।

ऋषि कपूर कि आखरी इच्छा थी कि वो अपने बेटे की शादी देखना चाहते थे। जिसके लिए वो काफी एक्साइटेड भी थे। उन्होनें ट्वीट करके के भी अपनी ये इच्छा जाहिर की थी, जिसमें उन्होनें लिखा था- अब वक्त आ गया है रणबीर कपूर और आयन मुख़र्जी को शादी कर लेनी चाहिए। रणबीर और आयान बेस्ट फ्रेंड है। इसलिए ऋषि अपने बेटे के साथ-साथ आयन की भी शादी देखना चाहते थे। ट्वीट के साथ ऋषि ने दोनों बेस्ट फ्रेंड कि पिक्चर भी शेयर कि थी।

ऋषि को रणबीर-आलिया कि जोड़ी काफी पसंद थी। वो चाहते थे कि दोनों कि शादी जल्द से जल्द हो जाए। खबर थी कि रणबीर दिसम्बर में शादी करने वाले थे लेकिन पापा ऋषि की तबीयत खराब होने के कारण इन दोनों की शादी की डेट आगे कर दी गई थी। किसे अंदाज़ा था कि ऋषि अपने बेटे कि शादी कि आखरी इच्छा के साथ ही सबको अलविदा कह जाएंगे। 

Related Story