रेणुका शहाणे और आशुतोष राणा की शादी को पूरे हुए 19 साल, देखिए शादी की तस्वीरें

By Neetu May 25, 2020, 3:54 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  25 मई को 19 साल पहले दो फिल्मी सितारे शादी के बंधन में बंधे थे। लॉक डाउन के बीच ये सितारे अपनी एनिवर्सरी मना रहे हैं। जी हां फिल्म हम आपके हैं कौन में माधुरी की दीदी का किरदार से सभी का दिल जीतने वाली रेणुका शहाणे(Renuka Shahane) की और दिग्गज एक्टर आशुतोष राणा की। रेणुका और आशुतोष राणा आज शादी की सालगिरह मना रहे हैं। आशुतोष(Ashutosh) के करियर में भी एक से बढ़कर एक हिट फिल्में जुड़ी हुई है। आशुतोष ने संघर्ष, दुश्मन, राज, मुल्क, हम्टी शर्मा की दुल्हनिया, बागी 3, कलयुग ,बादल ,जानवर समेत तमाम फिल्मों में अपनी अदाकारी से सभी पर जादू चलाया और अब एक बार फिर अक्षय कुमार स्टारर फिल्म पृथ्वीराज में आशुतोष अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे।

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे की शादी को 19 साल पूरे हो गए हैं। दोनों आज अपनी शादी की सालगिरह(Anniversary) मना रहे हैं। दोनों को शादी की सालगिरह पर बधाइयां मिल रही है। इस खास मौके पर रेणुका ने आशुतोष के साथ शादी की एक तस्वीर शेयर की है। इस फोटो में रेणुका लहंगे में दिख रही है तो आशुतोष भी शेरवानी में नजर आ रहे हैं।

दोनों सितारों की लव स्टोरी(Love story) भी काफी दिलचस्प रही है। पहली ही नजर में रेणुका को दिल दे बैठे थे आशुतोष। दोनों की मुलाकात फिल्ममेकर हंसल मेहता(Hansal Mehta) की एक फिल्म के शूट के दौरान हुई थी। इन दोनों की मुलाकात सिंगर राजेश्वरी सचदेव ने कराई थी । 

बताया जाता है जब दोनों की मुलाकात हुई थी आशुतोष रेणुका के बारे में थोड़ा बहुत जानते थे लेकिन रेणुका आशुतोष से वाकिफ नहीं थी। मजे की बात देखिए अपने चिर परिचित अंदाज में ही आशुतोष ने रेणुका से पहली मुलाकात में कहा था कि हम आपके बड़े प्रशंसक हैं। रेणुका ये सुनकर काफी खुश हुई थी, लेकिन इनकी मुलाकात कुछ महीनों के लिए यहीं तक सीमित रह गई थी।

उसके बाद दोनों की दूसरी मुलाकात डायरेक्टर रवि राय(Ravi Rai) की दिवाली पार्टी में होनी थी, लेकिन आशुतोष किसी कारण से नहीं जा पाए। अगले दिन आशुतोष ने रेणुका को दिवाली की बधाई फोन के जरिए दी और यहीं से दोनों की बातों का सिलसिला शुरू हुआ। वैसे भी आशुतोष काफी अच्छा लिखते हैं , कवि मिजाज है ऐसे में अपनी बातों से उन्होंने रेणुका को इंप्रेस कर दिया था।

रेणुका आशुतोष से 4 साल बड़ी थी और पहले से तलाकशुदा थी। रेणुका की शादी मराठी थिएटर के डायरेक्टर विजय केनकरे (Vijay Kenkare) हुई थी ।हालांकि शादी चल नहीं पाई और दोनों के बीच तलाक हो गया, लेकिन अपनी जिंदगी में आशुतोष दस्तक दे चुके थे।आशुतोष फिल्मों की शूट से फ्री होकर रेणुका से बात किया करते और उन्हें अपनी कविताएं सुनाएं करते थे। 

बस एक दिन आशुतोष की कविताओं को सुनते सुनते ही रेणुका ने उन्हें आई लव यू कह दिया था। इसी के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था हालांकि रेणुका की मां को इस शादी से आपत्ति थी क्योंकि आशुतोष के परिवार में 12 लोग थे और वह बहुत छोटे से गांव के रहने वाले थे, लेकिन आशुतोष ने रेणुका के गांव आकर ही उनसे साल 2001 में शादी कर ली थी और अब दोनों के दो बेटे शौर्य मन और सत्येंद्र है।

बहरहाल दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं और सभी के लिए जिंदादिली की एक मिसाल पेश करते हैं

Related Story