बॉलीवुड में राजकुमार राव को पूरे हुए दस साल, ऐसा रहा पूरा करियर

By Aditi March 19, 2020, 3:35 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव अपनी एक्टिंग के लिए बहुत फेमस है। आज एक्टर को बॉलीवुड की इस दुनिया में 10 साल पूरे हो गए है। राजकुमार ने अपने इन 10 सालों में एक से बढ़कर एक मूवी दी है। राजकुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' से की थी और अब तक के 10 साल के फिल्मी करियर में वह 'काय पो छे', क्वीन, न्यूटन, स्त्री जैसी जबरदस्त फिल्मों में काम कर चुके हैं। यहां तक कि उनकी एक फिल्म ऑस्कर के लिए भी चुनी गई थी। आज इस खास मौके पर जानते हैं उनके इस सफर के बारे में। 

राजकुमार राव हर बार अपनी एक्टिंग से साबित कर देते है कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं। उन्हें हर फिल्म में अलग-अलग किरदार और लुक में देखा जाता है। उन्होंने फिल्म 'ट्रैप्ड' के लिए खुद को कई दिनों तक भूखा रखा, इसके बाद फिल्म 'बहन होगी तेरी' में वह अलग ही अंदाज में नजर आए। इसके बाद फिल्म 'बोस' के लिए वह काफी मोटे हुए। कुल मिलाकर यही बात सामने आती है कि राजकुमार रोल में ढलने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। आज राजकुमार राव के करोड़ों फैंस है जो उनकी एक्टिंग के दिवाने हैं।

एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो मुंबई में संघर्ष के दिनों में उनकी नजर एक एड पर पड़ी जिसमें डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी को फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' के लिए नए चेहरों की तलाश थी। फिर क्या था राजकुमार ने इस मौके का पूरा-पूरा फायदा उठाते हुए पहुंच गए स्टूडियो और डायरेक्टर को ऐसा ऑडिशन दिया कि वहां मौजूद सबकी आंखें खुली की खुली रह गई। उनकी एक्टिंग देखने के बाद दिबाकर ने उन्हें अपनी फिल्म के लिए सिलेक्ट कर लिया। बस यहीं से शुरू हुआ राजकुमार का फिल्मी सफर।

राजकुमार स्कूल टाइम से एक्टिंग के बड़े शौकीन रहे हैं। ऐसे में उन्होंने पुणे में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से पढ़ाई की और उसके बाद मुंबई जा पहुंचे थे। उन्हें एक सफल करियर के लिए उन्हें काफी मेहनत भी करनी पड़ी। वह दिन रात इसी बारे में सोचते थे कि एक्टर ही बनना है। इसमें उनके घरवालों ने भी उनका बहुत साथ दिया। एक्टर के वर्कफ्रंट की बात करें तो इस साल और आने वाले साल में कई फिल्मों में नजर आने वाले है। इस लिस्ट में फिल्म लूडो, रूही अफज़ाना, द व्हाइट टाइगर, छलंग, बादाई दो और चुपके चुपके शामिल हैं।

Related Story