राज ठाकरे की MNS का ऐलान। कहा- बॉलीवुड में अगर कोई नेपोटिज्म झेल रहा है तो हमें बताएं !

By Neetu July 3, 2020, 10:34 p.m. 1k

पूजा राजपूत –अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के निधन को लगभग 20 दिन होने को जा रहे हैं। लेकिन सुशांत के आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में ‘नेपोटिज्म’(Nepotism) को लेकर जो लंबी बहस छिड़ी है, वह फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रही है।

ताजा अपडेट ये है कि अब इस बहस में राज ठाकरे(Raj Thackeray) की पॉलिटिक्ल पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना(MNS) भी कूद पड़ी है। एमएनएस(MNS) ने नेपोटिज्म के खिलाफ अपनी आवाज बुंलद करते हुए इंडस्ट्री में काम करने वाले सभी कलाकारों से अपील की है कि ‘यदि वह नेपोटिज्म का शिकार हो रहे हैं, तो उनके पास आए हैं। वह नेपोटिज्म करने वालों को तगड़ा सबक सिखाएंगे’।

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने फ्लैट में खुदकुशी कर ली थी। लंबे वक्त से वह क्लिनिकल डिप्रेशन से जूझ रहे थे। बॉलीवुड में जड़े जमा चुके ‘नेपोटिज्म’ सुशांत के डिप्रेशन का प्रमुख कारण माना जा रहा है। सोशल मीडिया पर कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सुशांत बॉलीवुड में नेपोटिज्म और खेमेबाज़ी का शिकार बने। इंडस्ट्री की कुछ दिग्गज हस्तियों ने उन्हें अलग-थलग करने की साजिश रची, उनसे काम छीना गया, और फेक न्यूज़ फैलाकर सुशांत को बदनाम करने की कोशिश की गई। 

सुशांत के निधन के बाद आई विवादों की इस आंधी में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों ने भी मुखर होकर कहा कि वह भी ‘नेपोटिज्म’ के शिकार हुए हैं। जहां एक तरफ सुशांत को न्याय दिलवाने की जंग सोशल मीडिया के ज़रिए लड़ी जा रही है, तो दूसरी तरफ मुंबई पुलिस भी पूरी गंभीरता से इस केस की जांच में जुटी है। पुलिस ‘नेपोटिज्म’ के एंगेल से भी इस केस की जांच कर रही है।

इसी बीच खबर आई है कि, राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस(MNS) के वाइस प्रेसिडेंट वागीश सारस्वत ने नेपोटिज्म करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने और उन्हें सबक सिखाने की बात कही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वागीश सारस्वत ने कहा है कि “मुंबई पुलिस सही दिशा में जांच कर रही है। पुलिस को नेपोटिजम पर सबसे सवाल करना चाहिए, चाहे वो भंसाली हों या कोई भी” साथ ही उन्होने यह भी कहा है कि “अगर कोई फिल्म इंडस्ट्री के अंदर प्रताड़ित हो रहा है, अगर कोई गैंग किसी आर्टिस्ट को काम नहीं करना दे रहा है, तो वह शख्स MNS  के पास आए। राज ठाकरे की पार्टी नेपोटिज्म करने वाले हर शख्स को कड़ा सबक सिखाएगी।

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस इस केस को लेकर अब तक 28 लोगों से पूछताछ कर चुकी है और अब जल्द ही फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली से भी पूछताछ की जा सकती है।

Related Story