बॉलीवुड को लगा एक और झटका ! अब इस बड़े डायरेक्टर ने दुनिया से कहा अलविदा !

By Neetu July 20, 2020, 3:55 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  साल 2020 बॉलीवुड जगत पर एक के बाद एक नई मुसीबत ला रहा है। कई ऐसी दिग्गज हस्तियां हैं जो इसी साल हम सभी को हमेशा हमेशा के लिए छोड़ कर चली गई हैं। ऋषि कपूर, इरफान खान, वाजिद खान, सरोज खान, सुशांत सिंह राजपूत समेत बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। इसी कड़ी में अब एक प्रसिद्ध डायरेक्टर का नाम भी जुड़ गया है। जी हां, फिल्म प्यार तूने क्या किया, रोड,  लव इन नेपाल और उम्मीद जैसी कई फिल्मों का निर्देशन करने वाले डायरेक्टर रजत मुखर्जी(Rajat Mukherjee) का निधन हो गया है। रजत मुखर्जी ने प्यार तुने क्या किया, रोड और लव इन नेपाल जैसी फिल्मों का निर्देशन किया। लंबे समय तक वो फिल्मों के लेखन से जुड़े रहे। 

रजत मुखर्जी काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनके किडनी और फेफड़ों का इलाज चल रहा था। सूत्रों की मानें तो निर्देशक का निधन किडनी फेलियर और लंग इन्फेक्शन की वजह से हुआ है। आपको बता दें रजत का निधन उनके होम टाउन जयपुर में हुआ। दरअसल कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन की घोषणा के बाद रजत अपने होम टाउन जयपुर चले गए थे। वहीं पर उनका लंबे समय से इलाज चल रहा था। मई में उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई थी और वो डायलिसिस पर थे लेकिन किसे पता था कि वो इतनी जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह देंगे।

रजत मुखर्जी के जाने के बाद बॉलीवुड उनके साथ काम कर चुके लोग काफी दुखी हैं। उनके निधन पर मनोज बाजपेई, अनुभव सिन्हा और हंसल मेहता समेत तमाम सितारों ने दुख जाहिर किया।

रजत के निधन पर शोक जताते हुए मनोज बाजपेई(Manoj Bajpayee) ने लिखा- मेरे दोस्त और रोड फिल्म के डायरेक्टर रजत मुखर्जी आज जयपुर में अपनी बीमारी से लंबी जंग के बाद दुनिया छोड़ गए। तुम्हें शांति मिले रजत। मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि अब हम कभी नहीं मिल पाएंगे और कभी अपने काम के बारे में बात नहीं कर पाएंगे। खुश रह जहां भी रह।

फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा(Anubhav Sinha) ने लिखा- एक और दोस्त समय से पहले ही चला गया। डायरेक्टर रजत मुखर्जी (प्यार तूने क्या किया, रोड) वो पिछले कई महीनों से जयपुर में थे और स्वास्थ्य से जुड़ी कई परेशानियों से जूझ रहे थे। ध्यान से जाओ दोस्त।

फिल्मेकर हंसल मेहता(Hansal Mehta) ने लिखा- अभी-अभी एक बहुत प्रिय दोस्त की दुनिया छोड़ जाने की खबर मिली। प्यार तूने क्या किया और रोड के डायरेक्टर रजत मुखर्जी मुंबई में मेरे शुरुआती स्ट्रगल के दिनों के दोस्त थे।कई वक्त का खाना हमने साथ खाया, कई बोतलें शराब पी कई और पिएंगे जब दूसरी दुनिया में मिलेंगे। तुम्हें याद करूंगा मेरे दोस्त। आपको बता दें हंसल मेहता रजत मुखर्जी के बेहद करीबी दोस्तों में गिने जाते थे।

बहरहाल बॉलीवुड के इस प्रसिद्ध डायरेक्टर के जाने से अब हर तरफ दुख है। डायरेक्टर के निधन की खबर के बाद बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ साथ साथ भी उनके परिवार के साथ संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं।

Related Story