58 साल की हुईं पूनम ढिल्लन, शादी के 9 साल बाद ही पति से तलाक हो गया था

By Neetu April 18, 2020, 10:40 a.m. 1k

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस पूनम ढिल्लन 58 साल की हो गई हैं। पूनम का जन्म 18 अप्रैल, 1962 को उत्तर प्रदेश के कानपुर मे हुआ था। पूनम ढिल्लन अब फिल्मों में नजर नहीं आती। उन्होंने राजनीति ज्वाइन कर ली है।

पूनम अब बीजेपी से जुड़ चुकी हैं। वो फिलहाल मुंबई बीजेपी की वाइस प्रेसिडेंट हैं। 

पूनम ने महज 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था, अपने करियर के शुरुआती दिनों में पूनम ढिल्लन यश चोपड़ा के घर में रहा करती थीं। 

पूनम 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं। सोनी महिवाल, तेरी मेहरबानियां, नाम, ये वादा रहा , दर्द, कर्मा, पत्थर के इंसान, हिम्मत और मेहनत, सोने पे सुहागा, गिरफ्तार , हिसाब खून का, शिवा का इंसाफ जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया

उनके पापा भारतीय वायुसेना में एयरक्राफ्ट इंजिनियर थे। पिता का ट्रांसफर होता रहता था। वो देश के कई जगहों पर रहीं। खूबसूरत  को एक्ट्रेस बनने की सलाह देते थे लेकिन पूनम का सपना डॉक्टर बनने का था । लोगों के कहने पर उन्होंने Beauty contest में हिस्सा लिया। 

पहले वो मिस इंडिया और बाद में एक एक्ट्रेसेस बनी। पूनम ढिल्लन की लव लाइफ ने भी काफी सुर्खियां बटोरी है। 80 के दशक में जब पूनम जब बहुत पॉपुलर थीं तब उनके डायरेक्टर राज सिप्पी संग अफेयर की खबरें आती थीं। 

राज और पूनम की मुलाकात एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी, वहीं से दोनों करीब आए. लेकिन राज पहले से शादीशुदा थे।

 हालांकि, कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. पूनम राज से शादी करना चाहती थीं जबकि राज अपनी फैमिली को छोड़ना नहीं चाहते थे. इसी वजह से दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए

फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद पूनम ढिल्लन ने थियेटर और छोटे पर्दे पर भी काम किया, पूनम बिग बॉस सीजन-3 की कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं, बिग बॉस 3 की वो सेकंड रनर-अप थीं।

पूनम ढिल्लन इन दिनों फिल्मों से दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। 

पूनम ने 1988 में फ़िल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकेरिया से शादी की और कुछ सालों में ही दोनों अलग हो गए। 

पूनम के दो बच्चे हैं। बेटा अनमोल ठकारिया और 21 साल की बेटी पलोमा ठकारिया। 

 पूनम की बेटी पलोमा सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं। वो भी बॉलीवुड में आने की तैयारी कर रही हैं।

 

Related Story