अमेरिकी पैरानॉर्मल एक्सपर्ट स्टीव हफ का सुशांत की आत्मा से बात करने का दावा, बताया एक्टर की ऐसे हुई मौत

By Neetu July 18, 2020, 7:45 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सुशांत सिंह राजपूत के निधन से उनके फैंस बहुत सदमें में हैं। सुशांत ने आत्महत्या की है या उनकी हत्या हुई है इस पर लगातार बहस जारी है। इसी दौरान सुशांत के हजारों  फैंस ने अमेरिका के मशहूर पैरानॉर्मल एक्सपर्ट स्टीव हफ ( Steve Huff )  से गुजारिश की थी वो सुशांत की आत्मा से बात करें और उनसे सच पूछे। स्टीव ने सुशांत के फैंस की अपील पर गौर किया और उनका ये दावा है कि उन्होंने सुशांत से बात की। सुशांत की आत्मा को उन्होंने बुलाया और वो आए थे।  

स्टीव का दावा है कि ने 13 जुलाई को  उन्होंने सुशांत की आत्मा से बात की थी। इस बात की जानकारी उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है। स्टीव के मुताबिक सेशन के दौरान सुशांत की आत्मा आई और वो उनके बगल में खड़ी थी। स्टीव ने कहा कि सुशांत की आत्मा बहुत ही स्ट्रॉन्ग थी और उससे बात करते वक्त उन्हें कई अविश्वसनीय अनुभव हुए। इसके साथ ही स्टीव ने बताया कि सुशांत के साथ दो और आत्माएं आईं थीं जिसमें से एक उनके सामने जमीन पर बैठी हुई थी। इस दो आत्माओं में से एक आत्मा आदमी की थी और एक महिला की। 

स्टीव ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था - उसने मुझे सीधे जवाब दिए। पहले से कहीं ज्यादा स्पष्ट और अपनी ही आवाज में। मैं जल्द ही इसका एक और सैशन करूंगा। 13 जुलाई को स्टीव ने जो सेशन किया था उसमें वो ये देखना चाहते थे कि सुशांत की आत्मा आती है या नहीं। स्टीव के मुताबिक सुशांत की आत्मा आई थी। इसके बाद स्टीव ने दूसरी बात सुशांत की आत्मा को बुलाया। 

इस वीडियो में स्टीव हफ किसी अदृश्य व्यक्ति की आवाज से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। स्टीव के अनुसार ये आवाज सुशांत सिंह राजपूत की है  आपके फैंस को लगता है कि आपके साथ कुछ गलत हुआ था, आप उनसे क्या कहना चाहेंगे? इस सवाल के जवाब में आवाज ने कहा- स्टीव के सवाल पूछते ही मशीन से अंग्रेजी में आवाज आती है - यहां रोशनी है। आप उनसे कहो मुझे रोशनी मिल गई है , अभी रोशनी धीमी हो रही है। वो तुम्हें देख रही है। मैं भगवान से मिलना चाहता था, आप उनसे कहिएगा कि उसकी आत्मा ठीक है और स्वर्ग में है। ।''  इसके बाद  स्टीव ने पूछा- आपने अपनी जान क्यों ली? इस पर आवाज ने जवाब दिया- बदलाव।

स्टीव ने आत्माओं से बात करने के लिए एक विशेष यंत्र बनाया है जिसे वो स्पिरिट कम्युनिकेशन डिवाइस कहते हैं और इसी के जरिए उन्होंने सुशांत की आत्मा से भी बात करने का दावा किया है।  वीडियो में ये पूरी बातचीत सुनने के बाद सुशांत के फैंस बहुत ही इमोशनल हो रहे हैं और कमेंट करके वो स्टीव से इस सेशन को दोबारा करने की मांग कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि का आत्माओं से बात करने का सिलसिला पिछले 10 सालों से चल रहा है। इसके लिए उन्होंने एक डिवाइस भी बना रखा है जो उन आत्माओं की आवाज को सुनाता है जिसे स्टीव बुलाते हैं। स्टीव का दावा है  माइकल जैक्सन(Michael Jackson) समेत कई सेलिब्रिटीज की आत्माओं से वो बात कर चुके हैं और उनके वीडियोज उनके चैनल पर मौजूद हैं। 

आपको बता दें कि स्टीव के अलावा सुशांत की मौत के बाद उनकी आत्मा से बात करने का दावा दो और लोग कर चुके हैं। लूना वेदिका नामक संस्था चलाने वाली डॉक्टर सशिना ने 28 जून की सुबह अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट कर इस रोमांचक मुलाकात के बारे में विस्तार से बताया था। इसके अलावा सुशांत के फैन धोत्रे गुरु जी ने यूट्यूब चैनल पर दावा किया था कि उन्होंने सुशांत की आत्मा से बात की है। इस वीडियो के जरिए उन्होंने बताया था कि सुशांत का मर्डर हुआ था और मर्डर करने वाले ने काले रंग के कपड़े पहने हुए थे और वह पुरुष थे।

बहरहाल पैरानॉर्मल एक्सपर्ट का सुशांत की आत्मा से रूबरू होने का दावा अब हर किसी को हैरान कर रहा है। हर कोई आस लगाए बैठा है कि किसी भी तरह से वो कारण साफ होना चाहिए जिस वजह से सुशांत ने इतने बड़े कदम को उठाया। आपको बता दें 14 जून को सुशांत ने बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

Related Story