कभी एक कमरे के घर में रहती थीं Neha Kakkar, अब बंगले की मालकिन हैं !

By Neetu June 6, 2020, 10:02 a.m. 1k

बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ ( Neha Kakkar)  ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाया है।  32 साल की नेहा का जन्म 6 जून, 1988 को ऋषिकेश में हुआ था। आज दुनिया भर में उनके करोड़ों फैन हैं। वहीं बहुत पॉपुलर सिंगर होने की वजह से वो करोड़ों कमा रही हैं। दुनिया का हर सुख सुविधा उनके पास है। लेकिन एक वक्त था जब उनके परिवार ने बहुत गरीबी देखी थी।  हाल ही में नेहा ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें शेयर की थी। 

 एक तस्वीर में वो एक कमरे का घर था तो वहीं दूसरी तस्वीर में उनका आलीशान घर । नेहा ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा ,''ऋषिकेश में यह वह बंगला है, जिसके हम मालिक हैं और उस घर की फोटो देखने के लिए राइट स्वाइप कीजिए जहां मेरा जन्म हुआ था। हम कक्कड़ इसी घर के एक कमरे में रहते थे। इसके अंदर मेरी मां ने एक टेबल रखी थी, जो इस छोटे से कमरे में हमारे किचन के रूप में इस्तेमाल होता था यह कमरा हमारा अपना नहीं था। हम इसमें किराए से रहा करते थे। अब जब मैं उसी शहर में अपने बंगले को देखती हूं तो भावुक हो जाती हूं।"

नेहा का बचपन ऋषिकेश  Neha Kakkar Rishikesh House में गुजरा। जगराते में गाकर वो और उनके भाई बहन अपने परिवार का खर्च चलाते थे। काफी स्ट्रगल के बाद उनकी जिंदगी में अच्छे दिन आए हैं। इंडियन आइडल में बतौर कंटेस्टेंट आने के बाद नेहा को कामयाबी मिली । नेहा ने 'इंडियन आइडल' में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लेने के बाद एक म्यूजिक एलबम निकाला जिसका नाम 'नेहा द रॉक स्टार' था। यह साल 2008 में आया था।  इसके बाद नेहा को बॉलीवुड की फिल्मों में गाने का मौका मिला। आज वो बॉलीवुड की बहुत मशहूर और महंगी सिंगर है। ऋषिकेष में कभी एक कमरे के घर में रहने वाली नेहा ने अब वहां आलीशान बंगला बनवाया है। उनके पास चमचमाती हुई बेशकीमती गाड़ियां हैं।

एक साल पहले ही नेहा के घर की गृह प्रवेश पूजा हुई जिसकी तस्वीरें नेहा ने अपने फैंस के लिए शेयर की थी । इस पूजा में नेहा संग पूरा परिवार शामिल हुआ था। ऋषिकेश के  गंगानगर गली नंबर 5 में नेहा कक्कड़ का करीब दो बीघा में शानदार बंगला है। उनके घर का उद्घाटन उत्तराखंड की  राज्यपाल बेबी रानी मौर्या ने किया था।  

सिंगर नेहा कक्कड़  (Neha Kakkar) कई साल से अपने बॉलीवुड और पंजाबी गाने से लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। गाने एक के बाद एक कई सुपरहिट गाने गा रही हैं जो दर्शकों को खूब पसंद आ रहे हैं। अपने अंदाज और गाने से नेहा कक्कड़ आज बॉलीवुड की मशहूर सिंगर बन चुकी हैं लेकिन उनकी ये कामयाबी इतनी आसान नहीं थी। 

बहुत स्ट्रगल के बाद वो यहां तक पहुंची हैं। कभी नेहा के परिवार के हालात काफी खराब थे कि घर की जरूरी चीजे तक को पैसे नहीं थे। उनके पिता समोसा बेचा करते थे। जिस स्कूल में वो पढ़ती थी उसी के बाहर पिता समोसे बेचते थे। स्कूल के बच्चे उन्हें चिढ़ाते भी थे। 

नेहा ने एक बार रियलिटी शो में ये खुलासा किया था कि गरीबी की वजह से मां-बाप नहीं चाहते थे कि उनका जन्म हो। उनकी मां अबॉर्शन के लिए भी गईं थी लेकिन 6 हफ्ते बीत जाने के बाद डॉक्टर ने ऐसा करने से मना कर दिया था। जन्म के बाद नेहा ने अपने भाई बहनों के साथ गाना सीखा।

 उनका बचपन  जगराते में गाना गाते हुए बीता है। आज नेहा कक्कड़ सिंगिंग सेंसेशन हैं। उनके गानों को लोग काफी पसंद करते हैं। नेहा का हर गाना चार्टबस्टर पर ट्रेंड करता है। करोड़ों कमा रही नेहा के पास आज वो हर सुख सुविधा है जिसके वो बचपन में सपने देखती थी। 

 

Related Story