मुंबई पुलिस ने दोबारा लिया सुशांत के कुक का बयान, बहन मीतू सिंह को भी पूछताछ के लिए बुलाया

By Neetu July 14, 2020, 3:47 p.m. 1k

दीपक दुबे -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) को गुजरे हुए आज पूरा एक महीना हो गया है। देश और दुनिया भर में सुशांत को श्रद्धांजलि दी जा रही है। उनकी याद में दीया और मोमबत्ती जलाई जा रही है। सोशल मीडिया पर सुशांत के शुभचिंतक इस मामले को सीबीआई को सौंपने की लगातार मांग कर रहे हैं, लेकिन खबरें ये भी आ रही है कि मुंबई पुलिस जल्द ही इस मामले की फाइल को बंद करने पर भी विचार कर रही है। इन सबके बीच मुंबई पुलिस एक बार फिर से सुशांत से जुड़े हुए लोगों को पूछताछ के लिए बुला रही है।

हाल ही में मुंबई पुलिस ने सुशांत के कुक नीरज का बयान दर्ज किया। ये दूसरी बार है जब नीरज मुंबई पुलिस स्टेशन बयान दर्ज कराने के लिए पहुंचा। बता दे मुंबई पुलिस ने सुशांत के कुक नीरज से 6 घंटे तक पूछताछ की। इस मामले में पुलिस ने कुक से 11 जून से लेकर 14 जून तक सुशांत की हर छोटी से छोटी जानकारी जानने की कोशिश की।

पुलिस ने कुक नीरज(Neeraj) से 11 से लेकर 14 जून तक सुशांत का बर्ताव, खानपान, उनका व्यवहार आदि को लेकर बात की। माना जा रहा है कि कुक नीरज के बयानों के आधार पर मुंबई पुलिस अपनी जांच को आगे बढ़ाएगी और फिर किसी निष्कर्ष पर पहुंच कर इस केस की फाइल को बंद करने का फैसला भी ले सकती है।

नीरज के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने सुशांत की बहन मीतू को भी एक बार फिर से बुलाया है।

 पुलिस मीतू से आत्महत्या से 3 महीने पहले की सारी जानकारी फिर से जुटाने की कोशिश करना चाह रही है। पुलिस को उम्मीद है कि मीतू(Mitu) के बयानों के आधार पर कुछ न कुछ जरूर निकलकर सामने आएगा।

मुंबई पुलिस मीतू से सुशांत से जुड़ी तमाम बातें जैसे किसी प्रकार का झगड़ा, रिया के साथ सुशांत के संबंध, रिया के साथ सुशांत के परिवार के संबंध, निजी और प्रोफेशनल जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो सुशांत ने कभी बधाई हो, आखिरी बार सुशांत से बात हुई हो उस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा बताया हो जो जांच में काम आ सके, इन सभी सवालों को मीतू के सामने रखा जाएगा।

आपको बता दें सुशांत आत्महत्या मामले में मुंबई पुलिस अब तक लगभग 35 लोगों से पूछताछ कर चुकी है, लेकिन अभी तक वो बेनतीजा रही है। ये कारण साफ नहीं हो पाया कि सुशांत ने इतना बड़ा कदम आखिर किस वजह से उठाया था। लिहाजा मुंबई पुलिस को उम्मीद है कि एक बार फिर से सुशांत के करीबियों को बुलाकर पूछताछ की जाए। हालांकि खबरें ये भी आ रही है कि मुंबई पुलिस जल्द ही सुशांत मामले की फाइल को बंद करने जा रही है और इसे एक सीधा साफ तौर पर सुसाइड का केस मान रही है।

Related Story