पति से तलाक के बाद अकेले कर रहीं हैं ये एक्ट्रेसेस बच्चों की परवरिश

By May 10, 2020, 8:38 a.m. 1k

कहते है कि जिंदगी में शादी करना बहुत महत्व होता हैं क्योंकी शादी के बाद हर दो जिंदगी तीसरे इंसान में बदल जाती हैं। शादी के बाद हर रिश्ते की एक खास अहमियत होती है, लेकिन मां और बच्चे का रिश्ता ऐसा होता है जो सबसे अनमोल होता है। एक कहावत है कि भगवान हर जगह नहीं पहुंते इसलिए उन्होंने मां को अपने रूप में भेजा है। वहीं आज पूरा देश मदर्स डे सेलिब्रेट कर रहा हैं। 

ये हर साल मई के महीने में दूसरे रविवार को मनाया जाता है। आज इस खास मौके पर हम आपको बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेसेस से मिलवाएंगे जो सिंगल मदर हैं। इनका शादी के बाद कुछ सालों में तलाक हो गया। इसके बाद उन्होंने खुद अपने बच्चों की परवरिश सिंगल मदर के रूप में अकेले ही की और कर रही हैं।

1 मलाइका अरोड़ा

मलाइका ने साल1997 में बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान से शादी की थी। फिलहाल दोनों अब अलग हो चुके हैं। दोनों का एक बेटा है जिसकी परविरश मलाइका अरोड़ा कर रही हैं। वैसे इन दिनों मलाइका एक्टर अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं। 

2 कोंकणा सेनएक्ट्रेस कोंकणा सेन ने एक्टर रणवीर शॉरी से शादी की थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद ही उन्होंने अपनी प्रेगनेंसी की जानकारी शेयर की थी, लेकिन सच यही था कि कोंकणा सात फेरे लेने से पहले ही प्रेगनेंट हो चुकी थीं। रणवीर और कोंकणा का तलाक हो गया है पर कोंकणा अपने बेटे की अच्छे से परवरिश कर रही हैं।

3 करिश्मा कपूरबॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी, लेकिन आपसी लड़ाई के चलते यह रिश्ता नहीं चल पाया। अलग होने के बाद करिश्मा अपने दोनों बच्चों की अकेले अच्छे से परवरिश कर रही हैं।

4 अमृता सिंहअमृता सिंह ने सैफ अली खान से शादी की थी लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा सालों तक चल ना पाया। सैफ अली खान से तलाक लेने के बाद अमृता सिंह ने अपने दोनों बच्चों की अकेले ही परवरिश की हैं।

5 महिमा चौधरीमहिमा चौधरी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में धमाकेदार आगाज किया था। महिमा ने 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी रचाई थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पायी। साल 2013 में दोनों ने अलग हो गए थे जिसके बाद से महिमा मुंबई में ही अपनी बेटी अर्याना के साथ रहती हैं। अकेली ही बेटी की परवरिश करती हैं।

6 पूजा बेदी 

पूजा बेदी भी अपने पति से अलग रहती है। पूजा के दो बच्चे हैं बेटी अलाया फर्नीचरवाला और बेटा ओमार फर्नीचरवाला। पूजा ने फरहान फर्नीचरवाला से शादी की थी। दोनों का साल 2003 में तलका हो गया था। 

Related Story