महबूब स्टूडियो को बनाया जाएगा क्वॉरेंटाइन सेंटर, महाराष्ट्र सरकार ने लिया फैसला !

By Aditi May 21, 2020, 6:19 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- देशभर में कोरोना (Covid 19) से संक्रमित लोगों के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव की संख्या एक लाख के पार हो गई है। महाराष्ट्र में हालात काफी खराब है। महाराष्ट्र के कई इलाकों को कोरोना हॉटस्पॉट (Hot-spot) बनाया गया है। बाकी राज्यों के मुकाबले महाराष्ट्र में हर रोज कई मामले सामने आ रहे हैं। यहीं वजह है कि महाराष्ट्र सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है।

अब मुंबई के प्रसिद्ध महबूब स्टूडियो (Mehboob Studio) को क्वॉरेंटाइन सेंटर में तब्दील करने की तैयारियां भी की जा रही है। महाराष्ट्र सरकार ने लगातार कोरोना केस की बढ़ती हुई संख्या देखते हुए बांद्रा में स्थित महबूब स्टूडियो को जल्द ही क्वॉरेंटाइन सेंटर (Quarantine centre) बनाने का फैसला किया है।

सरकार स्टूडियो में 1000 बेड होंगे। इसके लिए मुंबई के संरक्षक मंत्री असलम शेख और आदित्य ठाकरे ने महबूब स्टूडियो पहुंचकर जायजा लिया। बारिश के मौसम से पहले ही महबूब स्टूडियो का कायाकल्प कर दिया जाएगा और 1000 बैड लगवा दिए जाएंगे।

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सरकार ने जनहित में यह फैसला लिया है।  वैसे भी फिलहाल सभी फिल्मों और सीरियल के शूट पर ब्रेक लगा हुआ है। किसी भी तरह का पोस्ट प्रोडक्शन वर्क (Post production work) भी अभी नहीं हो रहा है, तो सरकार ने खाली पड़े स्टूडियो को कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए इस्तेमाल करने का फैसला किया है।

आपको बता दें महबूब स्टूडियो में 1957 में आई मदर इंडिया फिल्म की शूटिंग हुई थी। जॉनी मेरा नाम, आपका सुरूर, हाउसफुल 2, दबंग 2, चेन्नई एक्सप्रेस जैसी फिल्मों की शूटिंग भी महबूब स्टूडियो में हुई है। 

महबूब स्टूडियो कई एकड़ में फैला हुआ है। आपको यह भी बता दें महबूब स्टूडियो की स्थापना 1954 में फेमस फिल्में कर महबूब खान ने की थी। इसे क्वॉरेंटाइन सेंटर में तब्दील किए जाने का फैसला फायदे का सौदा साबित होगा। 

Related Story