लॉकडाउन में मान्यता को सता रही है पति संजय दत्त की याद !

By Neetu May 20, 2020, 5:02 p.m. 1k

पूजा राजपूत –लॉकडाउन(Lockdown) की वजह से सभी लोग अपने घरों में कैद होकर रहने के लिए मजबूर हैं। लॉकडाउन का ये वक्त जहां ज्यादातर लोगों के लिए परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने का बेहतरीन मौका लाया है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अचानक घोषित हुए इस लॉकडाउन की वजह से परिवार और घर से दूर फंसे रह गए हैं। 

इन्हीं में से एक है बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त(Sanjay Dutt) और उनका परिवार। ये तो सबको पता है कि लॉकडाउन के दौरान संजय दत्त अपने मुंबई वाले घर में अकेले रह रहे हैं। वहीं उनकी पत्नी मान्यता दत्त(Manyata Dutt) अपने दोनों बच्चों शहरान(Shahraan) और इकरा(Iqra) के साथ इन दिनों दुबई में रह रही है।

 दरअसल, मार्च के महीने में मान्यता दोनों बच्चों के साथ छुट्टियां बिताने के लिए दुबई(Dubai) गई थी, लेकिन 24 मार्च को अचानक घोषित हुए लॉकडाउन की वजह से उन्हें वापिस मुंबई लौटने का वक्त ही नहीं मिला था।

संजय दत्त भी अपने परिवार की सेहत को लेकर चिंता जता चुके हैं। एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने बताया था कि वो अपने परिवार के साथ फेसटाइम चैट करते हैं जिससे वो दूर होकर अभी अपने परिवार के करीब महसूस करते हैं।

और अब एक इंटरव्यू में मान्यता दत्त ने बताया है कि कैसे वो दुबई में रहते हुए अपने पति संजय दत्त को मिस कर रही हैं। उन्हे ये अफसोस सता रहा है कि इस वक्त को संजय अपने बच्चों के साथ नहीं बिता पाए हैं। इंटरव्यू में मान्यता ने कहा कि ‘काश हम एक परिवार की तरह साथ होते, तो अलग देशों में ना रह रहे होते। चीजें निश्चित रूप से आसान होती और ये लॉकडाउन एक मुश्किल टास्क की तरह नहीं लगता, क्योंकि संजय को अपने बच्चों के साथ वक्त बिताने को मिलता। तो यह एक ऐसी चीज़ है जिसका मुझे थोड़ा पछतावा है। 

ये लॉकडाउन अचानक हुआ, जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी, घर से दूर रहना थोड़ा बुरा लगता है, लेकिन फिर भी हम इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा रहे हैं।‘ इंटरव्यू के दौरान मान्यता ने यह भी बताया कि इन दिनों वो अपने बच्चों को घर के अंदर ही बिज़ी रखने और उनके मनोरंजन के लिए क्या कर रही हैं। उन्होने कहा ‘शुरूआती कुछ दिन थोड़े ज्यादा मुश्किल थे, डेली रूटिन में अचानक हुए इस बदलाव की वजह से वो थोड़े चिड़चिड़े हो गए थे, लेकिन दोनों ही बच्चे काफी समझदार हैं। 

सबसे अच्छी बात ये है कि वो अपनी ऑनलाइन क्लासेस की वजह से 5 से 6 घंटे तक बिज़ी रहते हैं। मैं अपने साथ बच्चों की किताबों का एक स्टॉक हमेशा साथ रखती हैं, जब भी कहीं घूमने जाती हूं। संजय मुंबई में घर पर हैं, तो बच्चे उन्हें वीडियो कॉल करते रहते हैं, जिससे उनका मनोरंजन भी होता रहा है। संजय और शहरान वीडियो कॉल पर खूब मस्ती करते हैं।‘

आपको बता दें, कि कुछ ऐसा ही हाल मुंबई में रह रहे संजय दत्त का भी है। इन दिनों संजय को अपने परिवार की कमी बेहद खल रही है। अपने इंटरव्यू में संजय ने बताया था कि ज्यादातर वक्त वो वर्चुअली अपने परिवार के साथ जुड़े रहते हैं, जो की उनकी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। 

संजय ने कहा कि  ‘मेरे लिए वह सबकुछ हैं। मैं टेक्नोलॉजी को धन्यवाद देता हूं, जिसकी वजह से मैं उन्हें दिन में कई बार देख सकता हूं, सुन सकता हूं, फिर मैं उन्हें बुरी तरह से मिस कर रहा हूं। ये समय आपको जीवन की नाजुकता के बारे में सिखाता है, और अपने प्रियजनों के साथ बिताए लम्हों का मूल्य समझाता है। हमें जो कुछ भी आशिर्वाद के तौर पर मिला है उसकी की कीमत को समझना चाहिए, उसे हल्के में नहीं लेना चाहिए।‘

इससे पहले संजय दत्त लॉकडाउन की तुलना जेल में बिताए अपने दिनों से भी कर चुके हैं।

Related Story