जन्मदिन के मौके पर देखिए मंदिरा बेदी और राज कौशल की शादी तस्वीरें

By Aditi April 15, 2020, 8:50 a.m. 1k

अदिति यादव- टीवी की सबसे फिट और हॉटेस्ट एक्ट्रेस मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। लॉकडाउन के चलते एक्ट्रेस इस बार अपना बर्थडे अपने घर पर ही सेलिब्रेट कर रही हैं। 48 की उम्र में भी मंदिरा सोशल अपनी फिटनेस को लेकर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं।

 

बॉलीवुड की बोल्ड और बिंदास गर्ल मंदिरा बेदी भले ही इन दिनों इंडस्ट्री से दूर हैं, लेकिन वो लग्जरी लाइफ एन्जॉय कर रही हैं। उन्होंने छोटे पर्दे से करियर शुरू किया, लेकिन अब वो बड़े पर्दे की नामी हस्तियों में से एक हैं। एक एक्ट्रेस के साथ वह एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं। 

इनके जन्मदिन पर हम आपको इनकी शादी का वेडिंग अलबम दिखा रहे हैं। मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) ने 14 फरवरी साल 1999 में निर्देशक राज कौशल से शादी की थी। इस कपल की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। उन्होंने अपनी शादी में रेड और गोल्डन कलर का लहंगा पहना था। इस मौके पर मंदिरा बेहद खूबसूरत लग रही थी। वहीं राज कौशल ने व्हाइट कलर की शेरवानी पहनी थी जिसमे वो बहुत हैंडसम लग रहे थे। आज मंदिरा एक बेटे की मां भी है। 

एक इंटरव्यू में मंदिरा (Mandira Bedi) ने बताया था -कि वैवाहिक रिश्तों को निभाना इतना आसान नहीं होता। हर शादी में मेहनत और एफर्ट लगता है। एक-दूसरे के बीच आपसी तालमेल बहुत जरूरी है। मैं अपनी 20 साल की शादी की जिंदगी के बारे में इतना कहना चाहती हूं कि पति के साथ मेरे भी बहुत सारे झगड़े हुए हैं। ये उस समय जब हमारे बीच कम्युनिकेशन अच्छा नहीं था। यह जब तक पति-पत्नी के बीच कम्युनिकेशन अच्छी तरह से नहीं होगा तो आपका वैवाहिक जीवन अच्छा नहीं हो सकता। जब एक-दूसरे से संवाद में कमी आती है, तो रिश्ते टूटते हैं।

मंदिरा (Mandira Bedi) ने कहा था कि, 'मेरे और मेरे पति के बीच कई बार ईगो सामने आया। ऐसी हालत में दोनों की यह इच्छा होनी चाहिए कि यह रिश्ता चले। ईगो हर जोड़े के बीच आता है, लेकिन उसका उद्देश्य यह नहीं होना चाहिए अलग हो जाए, बल्कि साथ रहना चाहिए। यह एक स्वस्थ्य शादी का राज है। 

अरेंज मैरिज और लव मैरिज को लेकर उन्होंने कहा कि ये सब तो कपल पर डिपेंड करता है कि उनके बीच ट्यूनिंग कैसी है। कई बार अरेंज मैरिज भी टूट जाती है लव मैरिज भी। अगर दोनों के विचार नहीं मिलते हैं शादी लंबे समय तक नहीं चल पाती। इसलिए मैरिज लाइफ में भी एडजेस्टमैंट जरूरी है।

मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) एक शानदार एक्ट्रेस होने के साथ-साथ फैशन डिजाइनर और टीवी होस्ट भी हैं, जिन्होंने 1994 के छोटे पर्दे के टीवी शो शांति से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। ये शो भारत के राष्ट्रीय चैनल दूरदर्शन पर दिखाया जाता था। उस समय का ये टीवी जगत का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला पहला शो था। जहां से मंदिरा बेदी को पहचान हासिल हुई उसके बाद मंदिरा बेदी ने कई फिल्मों में काम भी किया।

Related Story