जब माधुरी ने परिवार सहित सीखा था मार्शल आर्ट, शेयर की पुरानी तस्वीर !

By Neetu June 27, 2020, 1:30 p.m. 1k

अदिति त्यागी - बॉलीवुड(Bollywood)  की धक धक गर्ल उर्फ़ माधुरी दीक्षित नेने (Madhuri Dixit Nene) अपने ग्लैमर को लेकर तो यूं ही चर्चा में बनी रहती हैं। माधुरी न सिर्फ बला की खूबसूरत हैं बल्कि उतनी ही मेहनती भी हैं। माधुरी की सुंदरता उनकी हर फिल्म में देखने को मिलती ही है। लेकिन शादी के बाद माधुरी ने फ़िल्मी दुनिया से कुछ दूरियां बना ली और अपने पति डॉक्टर नेने और दो बच्चों के साथ समय बिताने लगी। और अब माधुरी ने अपनी और परिवार से जुडी एक खास याद को फैंस के साथ शेयर किया है। माधुरी ने एक थ्रोबैक पिक्चर (Throwback Picture) शेयर की है और ये पिक्चर कोई आम नहीं हैं , ये पिक्चर है उस दिन की जब उनके परिवार(Family) ने ताइक्वांडो(Taikwondo)  में अपनी ऑरेंज बेल्ट(Orange Belt)  प्राप्त की थी। जी हां, माधुरी एक ऑरेंज बेल्ट है, वास्तव में, पूरे नेने परिवार को एक ही रूप में अपनी बेल्ट मिल गयी थी।माधुरी ने उसी थ्रोबैक पिक्चर को पोस्ट किया। इसके साथ, माधुरी ने कैप्शन में लिखा, "हमारेऑरेंज बेल्ट के लिए परीक्षण का दिन। बोर्डों को तोड़ना और ताइक्वांडो को एक साथ सीखना फोकस, अनुशासन और कड़ी मेहनत में एक अद्भुत पारिवारिक अनुभव था!

बात करे माधुरी की प्रेम कहानी की तो यह किस्सा 17 अक्टूबर, 1999 को हुआ था, जब माधुरी दीक्षित ने अपने जीवन के राजकुमार डॉ श्रीराम नेने के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं, और अपने सरनेम में 'नेने' को शामिल किया था।माधुरी ने इंडस्ट्री में मौजूद कई स्टार्स का दिल तोड़ दिया था।  डॉ नेने माधुरी के भाई, अजीत दीक्षित के करीबी दोस्त थे, जिन्होंने अपनी बहन से एक बार मिलने का अनुरोध किया था, और यह उनके खुशी की असली शुरुआत थी। तीन महीने के प्यार  के बाद, दोनों ने शादी करने का फैसला किया। एक बार मीडिया इंटरेक्शन में, जब किसी ने उनसे पूछा था कि उन्होंने अपने करियर के चरम पर शादी क्यों की थी, तो उन्होंने कहा था, "क्योंकि मैं प्यार में थी।" माधुरी ने एक इंटरव्यू में  पहली बार अपने पति से मिलने का अपना अनुभव भी शेयर किया था। माधुरी ने कहा था, "यह बहुत अद्भुत था क्योंकि मुझे यह जानकर बहुत आश्चर्य हुआ कि वह नहीं जानते कि मैं एक एक्ट्रेस  हूं और मैं हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हूं। इसलिए, यह अद्भुत था।

बहरहाल अब माधुरी और उनके पति डॉक्टर नेने अपने बच्चों के साथ खूब  रहें है , माधुरी भी समय -समय पर अपने बच्चों और परिवार की जानकारी सोशल मीडिया  के सहारे शेयर करती रहती हैं। हाल ही में माधुरी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमे उनके बेटे और पेट डॉग के साथ खेलते हुए नजर आ रहे थे , वीडियो शेयर करते हुए माधुरी ने कैप्शन में लिखा था  , प्लेटाइम विद माय बॉयज।

Related Story