आईआईटी से पढ़े हैं अमोल पराशर, नौकरी छोड़ एक्टर बन गए !

By Neetu April 16, 2020, 11:59 p.m. 1k

लॉकडाउन(Lockdown) के कारण पूरा देश फिलहाल रुक सा गया है । सबके काम धंधे ठप्प हो गए हैं, इस बीच सभी अपने अपने घरों में सेल्फ़ आइसोलेशन मे है । इस दौरान हम हर रोज किसी ना किसी सेलिब्रिटी के लाइफ से जुड़ी बातें करते है , कि वो कैसे इस दौरान अपना टाईम स्पेन्ड कर रहे है। बॉलीवुड एक्टर अमोल पराशर ने E24 के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर बात की। अपने बारे में कई दिलचस्प बातें शेयर की। अमोल ने बताया कि वो आईआईटी दिल्ली में पढ़ रहे थे। आपको बता दे कि IIT -JEE परीक्षा न केवल देश में बल्कि दुनिया भर में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है। अमोल एक अच्छे स्टूडेंट रहें है। आईआईटी एंट्रेंस के लिए उन्होंने बहुत अच्छी तैयारी की थी और वो 

अपनी मेहनत की बदौलत एडमिशन लेने में कामयाब रहें। Amol Parashar दिल्ली में के रहने वाले है। आईआईटी दिल्ली से पास आउट होने के बाद एक साल तक इंजीनियर के तौर पर काम भी किया,  फिर उनको एक्टिंग का ऐसा क्रेज चढ़ा कि उन्होने  इंजीनियरिंग की  जॉब छोड़ दी। वो पुणे से मुंबई आ गए और फ़िल्मो मे हाथ आजमाया। हालांकि शुरू में उनके मम्मी-पापा उनके इस फैसले से घबरा गए थे लेकिन उन्हें अपने बेटे पर भरोसा था और अमोल ने अपने माता-पिता के विश्वास को नहीं तोड़ा। एक्टिंग की दुनिया में धीरे-धीरे वह आगे की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।

E24 Instagram Live में अमोल ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की और यह भी कहा कि लॉक डाउन हमारे लिए कितना जरूरी है।

अमोल पाराशर 12 मार्च से अपने घर में ही हैं। उनका परिवार तो दिल्ली में रहता है लेकिन वह अपने रूममेट के साथ मुंबई में है। ‌ लॉकडाउन के दौरान उनके हाउस हेल्प्स नहीं आ रहे लिहाजा उन्हें घर का सारा काम करना पड़ रहा है। 

अमोल अपने घर मेंं झाड़ू, पोछा ,बर्तन समेत घर का सारा काम कर रहे हैं। कुकिंग भी वो खुद ही कर रहे हैं ।‌ वो उनके रूममेट हर रोज़ कुछ नया बनाते हैं। लॉक डाउन के दौरान वह लिखने का भी काम कर रहे हैं। वक्त मिलने पर अपने फटनेस का भी ध्यान रखते हैं। 

 दौरान उन्होने एक और इंटरेस्टिंग बात बताई, उन्होंने कहा कि मैं एक बार मुंबई मे ऑडिशन के दौरान मनोज बाजपेई से मिला था , फिर उन्होने मुझसे पूछा कि तुम आईआईटी से हो , मैने कहा हा, फिर वो बोलते है कि 

अगर तुम मेरे बेटे होते तो मैं तुम्हें मारता कि तुम आईआईटी कि जॉब छोड़ कर फ़िल्मो मे काम कर रहे । हालांकि जब अमोल ने यह फैसला किया था कि वह आईआईटी की जॉब छोड़कर फिल्मों में काम करेंगे, तब उनके माता-पिता ने कोई आपत्ति नहीं जताई थी। वो इनके फैसले से खुश थे । आगे उन्होने बताया की जब वो आईआईटी में जॉब करते थे तो अक्सर ऑफिस के लिए लेट हो जाए करते थे, मगर अब जब फिल्मों के शूटिंग के लिए जाना होता है, तो एकदम टाइम पर जाते हैं , यही फर्क होता है जब इन्सान अपनी पसंद का काम करता है । उन्होंने अपने रिलेशनशिप के बारे में भी बात की, कहा कि अभी वो सिंगल है और अपनी लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं।

जब हमने उनसे उनकी फेवरेट ट्रैवलिंग प्लेस के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें माउंटेंस पर घूमना ज्यादा पसंद है। वो अक्सर अपनी छुट्टियां बताने हिली एरियाज में ही जाते हैं। फिर हमने उनसे उनकी फेवरेट डिश के बारे में भी पूछा जिसे वो लॉकडाउन के दौरान मिस कर रहे हैं, उन्होनें बताया उनको दिल्ली की कचोरी मसाला और पूरी कि याद सता रही है, जो वो अक्सर खाया करते है, जब भी दिल्ली जाते थे । उन्हे मसाला मिर्च वाली चीजें काफ़ी पसंद है खाने मे । उन्होंने बॉलीवुड में अपनी फेवरेट एक्ट्रेस का भी नाम बताया उनको आलिया भट्ट की एक्टिंग काफी पसंद है। साथ ही उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान वह एक अच्छे कुक भी बन गए हैं, वो दही भिंडी काफी अच्छा बना लेते हैं। 

हमने उनसे लॉकडाउन के बाद उनकी आने वाली फिल्म के भी बारे में बात की,उन्होने कहा कि उन्होंने फिल्म बालाजी के साथ शूट की है "डॉली किट्टी और वह चमकते सितारे " 

जिसमें इस उनकी को एक्टर कोंकणा सेन और भूमि पेडनेकर  है। ये फ़िल्म  मई में रिलीज होने वाली थी लेकिन लॉक डाउन की वजह से अभी कैंसिल हो गई है।

अगर अमोल के शुरुआती फिल्मी करियर की बात करें तो वो उन्होनें 2009 मे अपनी पहली फ़िल्म कि थी । इस फिल्म का नाम रॉकेट सिंह,सेल्स मैन ऑफ द ईयर था।इस फिल्म में लीड रॉल में रणबीर कपूर थे।  यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी।

इसके बाद अमोल फिल्म बबलू हैप्पी है, मिली, ट्रैफिक, टीवीएफ ट्रिपलिंग, टीवीएफ बिस्ट प्लीज, गबरू, होम जैसी कई फिल्मों और वेबसीरीज में काम कर चुके हैं।

Related Story