ऋषि कपूर के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर ! सदमे में फिल्म इंडस्ट्री

By Neetu April 30, 2020, 11:58 a.m. 1k

नम्रता शर्मा-  गुरुवार की सुबह की शुरुआत एक बुरी खबर के साथ हुई। बॉलीवुड के वर्सेटाइल और वेटरन एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया। सबसे पहले ऋषि के निधन की जानकारी अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने दी। बिग बी ने ट्वीट कर लिखा - वह चला गया ,मैं पूरी तरह से टूट गया हूं । बिग बी का ट्वीट मीडिया में आते ही चारों तरफ हलचल मच गई । पूरा बॉलीवुड जगत ऋषि कपूर को याद कर रहा है।

लॉक डाउन (Lock down) की वजह से शायद बहुत से सितारों को  ऋषि कपूर  के आखिरी दर्शन ना करने का मौका मिले। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री को और भी अफसोस हो रहा है।  एक के बाद एक सितारे  उनको सोशल मीडिया (Social media) के जरिए श्रद्धांजलि दे रहे है। 

सदी के महानायक के बाद खिलाड़ी कुमार ने भी ऋषि कपूर को याद किया और लिखा -ऐसा लग रहा है जैसे हम कोई बुरा सपना देख रहे हैं। इस खबर पर यकीन नहीं हो रहा कि वो वह हमारे बीच नहीं रहे। वह एक महान कलाकार थे ।बहुत दुखी हूं। 

एक्टर मनोज बाजपेई (Manoj Bajpayee) ने लिखा अभी इरफान के जाने के दुख से भी नहीं उभर पाया और अब दूसरा झटका !यह नहीं हो सकता !

ऋषि के साथ फिल्मों में काम कर चुकी जूही चावला(Juhi Chawla) ने भी अपना दुख जाहिर किया। इन सितारों के साथ-साथ मधुर भंडारकर ,तापसी पन्नू, रिचा चड्ढा, रवीना टंडन समेत तमाम स्टार्स ने उन्हें याद किया । थलाइवा रजनीकांत (Rajnikant) ने भी ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि अर्पित की ।

प्रियंका ऋषि कपूर से मिलने  अमेरिका के कैंसर अस्पताल भी गईं थी। उन्होंने वहीं की तस्वीर शेयर कर ऋषि कपूर के निधन पर दुख जाहिर किया। 

प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) ने ऋषि और नीतू के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- दिल बहुत भारी हो रहा है। पूरे परिवार को मेरी सांत्वना। प्रियंका ने ऋषि के साथ उस दौर की फोटो शेयर की जब वह अपना इलाज अमेरिका में करा रहे थे और पीसी उनसे मिलने पहुंची थी। इस फोटो में ऋषि काफी कमजोर नजर आ रहे हैं ।

अरुण गोविल ,अजय देवगन, तमन्ना भाटिया,  जूनियर एनटीआर ,जॉन अब्राहम, इमरान हाशमी ,रितेश देशमुख समेत तमाम सितारों ने ऋषि को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी ।

सनी देओल, राकेश रोशन ,भूषण कुमार, कमल हसन ,शिल्पा शेट्टी ,कृति सेनन, पूजा हेगड़े ,काजल अग्रवाल ,विकी कौशल ,अनुष्का शर्मा और कुणाल खेमू ने भी ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं लता मंगेशकर ने ऋषि कपूर के बचपन की तस्वीर शेयर कर उनके निधन पर शोक जताया। 

टाइगर श्रॉफ, आर माधवन ,करण जौहर और हेमा मालिनी ने भी ऋषि कपूर को याद किया।

सितारों के अलावा और राहुल गांधी ने भी पूरे परिवार को सांत्वना दी है ।साथ ही स्मृति ईरानी ने भी करिश्माई अभिनेता ऋषि कपूर  के जाने पर शोक व्यक्त किया।

वेटरन एक्टर ऋषि कपूर के निधन की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है। ऋषि को देर रात मुंबई के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था । उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। 67 साल को 2 साल पहले कैंसर से डायग्नोज हुआ था। अमेरिका में इलाज के बाद वह पूरी तरीके से ठीक भी हो गए थे लेकिन इस साल फरवरी से वो दोबारा बीमार रहने लगे। 

Related Story